scriptउदयपुर: कहां गई निगम की बड़ी-बड़ी बातें, यहां तो धड़ल्ले से बिक रहे चाइनीज आइटम | udaipur nagar nigam fair town hall Chinese item for sell udaipur | Patrika News
उदयपुर

उदयपुर: कहां गई निगम की बड़ी-बड़ी बातें, यहां तो धड़ल्ले से बिक रहे चाइनीज आइटम

उदयपुर. भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस चाइनीज वस्तुओं का बहिष्कार कर रहे हैं।

उदयपुरOct 17, 2017 / 12:27 pm

udaipur nagar nigam fair town hall Chinese item for sell udaipur
उदयपुर . भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस चाइनीज वस्तुओं का बहिष्कार कर रहे हैं। नगर निगम ने भी दीपावली मेले में चाइनीज सामान बेचने पर प्रतिबंध लगाते हुए अपने परिसर को रोशन करने के लिए भी चाइनीज लाइटें नहीं लगाने का निर्णय किया। लेकिन सोमवार को पत्रिका टीम ने दीपावली मेले में पड़ताल की तो सामने आया कि वहां खुलेेआम चाइनीज सामग्री बेची जा रही है और उन पर बाकायदा मेड इन चाइना की छाप लगी हुई है।

मेले में टीम ने दुकानों पर खुलेेआम चाइनीज सामान खरीदते-बेचते हुए देखा। विक्रेताओं के चेहरे पर निगम की सख्ती का कोई डर नहीं था। वे बिना किसी डर के चाइनीज वस्तुएं बेच रहे थे। निगम की सख्ती के दावों की पोल खोलते ये आइटम कई स्टॉल पर सजे मिले। स्टॉलों पर मेड इन चाइना लिखी वस्तुएं टंगी हुई थी। इनमें अधिकतर खिलौने शामिल थे। एक खरीदार ने चाइनीज वस्तु देखी तो दुकानदार से पाबंदी के बावजूद भी बेचने का सवाल उठाया तो दुकानदार के पास कोई जवाब नहीं था। सवाल उठाने वाले ने कहा कि कई जगह चाइनीज सामान देखे मेले में, उसका कहना था कि जब से चाइनीज वस्तुओं का बहिष्कार होने लगा, तब से अधिकतर चाइनीज सामान से पहचान ही हटा ली गई।
udaipur nagar nigam fair town hall Chinese item for sell udaipur
कोई नहीं आया देखने वाला
पत्रिका संवाददाता ने दुकानदार से चाइनीज वस्तुओं की सख्ती पर सवाल किया तो उसका जवाब था कि कोई देखने नहीं आया। हम तो सामान बेच रहे हैं। इससे पहले उससे स्वदेशी वस्तु दिखाने को कहा तो उसने कई वस्तुओं के बीच से एक वस्तु निकालकर बताई। दुकानदार का कहना था कि अन्य सभी वस्तुएं चाइनीज हैं। वहां करीब पांच से छह स्टॉल्स में से अधिकतर पर चाइनीज वस्तुएं बिकती मिली।
udaipur nagar nigam fair town hall Chinese item for sell udaipur
महापौर बोले- स्टाफ नहीं, रोज नहीं देख सकते
मेले में चाइनीज वस्तुओं की बिक्री को लेकर पहले भी शिकायत आई थी। हमने सर्वे कर चाइनीज वस्तुएं जब्त की थी। आगे से नहीं बेचने की हिदायत दी थी। हमारे पास स्टाफ कम हैं और वह भी मेले की तैयारियों में लगा हुआ है। इसके चलते रोज जांच नहीं कर सकते। अगर ऐसी शिकायत है तो फिर से सर्वे कर चाइनीज वस्तुएं जब्त की जाएगी।
– चन्द्रसिंह कोठारी, महापौर, नगर निगम

Home / Udaipur / उदयपुर: कहां गई निगम की बड़ी-बड़ी बातें, यहां तो धड़ल्ले से बिक रहे चाइनीज आइटम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो