scriptउदयपुर मौसम के रंग, जानें पत्रिका के संग: देर रात अंधड़, बिजली गुल होते ही अंधेरे में डूबा रहा उदयपुर | udaipur weather | Patrika News
सवाई माधोपुर

उदयपुर मौसम के रंग, जानें पत्रिका के संग: देर रात अंधड़, बिजली गुल होते ही अंधेरे में डूबा रहा उदयपुर

शहर में बुधवार देर रात एकाएक मौसम ने पलटा खाया। अंधड के साथ धूल भरे गुबार उठने लगे। देहलीगेट चौराहा पर होर्डिंग्स गिर गए। कुछ ही देर बाद कई इलाकों में बिजली बंद हो गई। ऐसे ही हालात जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भी रहे।

सवाई माधोपुरMay 18, 2017 / 11:28 am

madhulika singh

शहर में बुधवार देर रात एकाएक मौसम ने पलटा खाया। अंधड के साथ धूल भरे गुबार उठने लगे। देहलीगेट चौराहा पर होर्डिंग्स गिर गए। कुछ ही देर बाद कई इलाकों में बिजली बंद हो गई। ऐसे ही हालात जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भी रहे।
रात 10 बजे के आसपास तेज हवा चलने लगी। देखते ही देखते इसकी रफ्तार बढ़ गई। धूल उडऩे से दोपहिया वाहन चालकों को रुकना पड़ा। चारपहिया वाहनों पर भी धूल जम गई। तेज हवा से पेड़ों की टहनिया गिरने लगी। देहलीगेट क्षेत्र में होर्डिंग्स उड़ गए तो कोर्ट चौराहा व अन्य स्थानों पर यातायात पुलिस के बेरिकेड्स गिर गए। फतहसागर पर सैर को पहुंचे लोग भी घर लौट आए। फतहसागर व रानी रोड की ओर कुछ पेड़ गिरने की सूचना है।
READ MORE: VIDEO उदयपुर में बना कीर्तिमान: सबसे कम उम्र में हार्ट सर्जरी का दावा, 15 दिन के बच्चे को ऐसे दिया जीवनदान


गांवों में उड़े टिन-टप्पर

अंधड़ का जोर गांवों में भी रहा। कई जगह पेड़ गिरे तो कई जगह पर टिन-टप्पर उड़ गए। छतों पर सोए लोग मौसम का यह रुख देख उतर आए। कई कस्बों व गांवों में बिजली बंद हो गई। इसी प्रकार राजसमंद जिले में भी नाथद्वारा सहित कई स्थानों पर तेज अंधड से बिजली बंद होने की सूचनाएं है।
दिन में गर्मी का असर बरकरार रहा

इससे पूर्व शाम को हवाओं के चलने से गर्मी से राहत मिली। वहीं बुधवार को न्यूनतम तापमान करीब 5 डिग्री कम होकर 24.2 डिग्री पर आ गया। इसकी वजह मंगलवार रात को चल रही हवाओं का रहा। हवाओं के कारण भले ही न्यूनतम तापमान में कमी आई हो लेकिन दिन में धूप में तेजी के कारण गर्मी का असर बरकरार रहा। अधिकतम तापमान में कोई कमी नहीं आई।
READ MORE: UDAIPUR EXCLUSIVE : अब आसमान में तिरंगे के साथ छाएंगे मोदी, बाहुबली, योगी, निर्जला एकादशी पर दिखेंगे आसमान में ऐसे नजारे, देखें वीडियो


अधिकतम तापमान मंगलवार को 39.4 था जो बढ़कर 39.8 रहा। न्यूनतम तापमान में कमी आने से रात को जो गर्मी का असर बढ़ा था वे कम होने से शहरवासियों को थोड़ी राहत मिली। 

Home / Sawai Madhopur / उदयपुर मौसम के रंग, जानें पत्रिका के संग: देर रात अंधड़, बिजली गुल होते ही अंधेरे में डूबा रहा उदयपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो