scriptUdaipur Winner and Rajsamand Runner-up | उदयपुर विजेता और राजसमंद उपविजेता | Patrika News

उदयपुर विजेता और राजसमंद उपविजेता

14 वर्षीय छात्र राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता

उदयपुर

Published: December 07, 2021 05:47:26 pm

उदयपुर. राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय लवाणा (राजसमंद) की मेजबानी में खेली गई पांच दिवसीय राज्य स्तरीय 14 वर्षीय छात्र फुटबॉल प्रतियोगिता का रंगारंग कार्यक्रम के साथ समापन हुआ।
प्रतियोगिता के कोर्डिनेटर व धर्मेन्द्र गुर्जर व गोविन्द औदीच्य ने बताया की 65 वी राज्य स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता 14 वर्ष छात्र में उदयपुर जिले की टीम ने शानदार प्रर्दशन करते हुए प्रथम एवं मेजबान राजसमन्द ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार तृतीय स्थान सीकर जिले की टीम, चतुर्थ स्थान पर जोधपुर टीम ने, पांचवे स्थान पर श्री गंगानगर, छठे स्थान पर नागौर, सातवें स्थान पर भीलवाड़ा व आठवें स्थान पर हनुमानगढ टीम रही। फाइनल मैच में मेन रेफरी लोकेश बुनकर, लाइन मैन का कार्य गोपाल लौहार, रामसिंह पुनिया व स्कोरर का दायित्व नईम खान ने निभाया। फाइनल मैच में उदयपुर ने राजसमन्द को 3-1 से पराजित कर खिताब अपने नाम किया। कडे मुकाबले के बीच उदयपुर के गगन दीप जर्सी नं. 10 के खिलाडी ने 2 गोल व विजय ने जर्सी नं. 11 के खिलाडी ने 1 गोल कर उदयपुर टीम को तीन 3-0 बढ़त दिलाई । मैच के अन्तिम क्षणों में राजसमन्द के जर्सी नं. 13 के हितेश ने राजसमन्द की तरफ से 1 गोल कर राजसमन्द का खाता खोला। हार्ड लाइन मैच में निर्णायक का कार्य देवेन्द्र पुरोहित हेमन्त राजूराम व सुखराज ने किया। कार्यक्रम का संयोजन तुलसीराम कुमावत व छगन पुर्बिया ने किया। शारीरिक शिक्षक मनोज हाडा व केन्द्राध्यक्ष सोहनलाल कुमावत ने बताया की समारोह की अध्यक्षता सुषमा भाणावत जिला जिक्षा अधिकारी मा.षि./प्रा.शि मुख्यालय राजसमन्द ने की। मुख्य अतिथि जिला प्रमुख रतनी देवी जाट जिला रही। अति विशिष्ठ अतिथि उपजिला प्रमुख सोहनी देवी गुर्जर, माधव चौधरी, भामाशाह सुरेश कुमावत, उप प्रधान पंचायत समिति राजसमन्द हिम्मत कुमावत, नेता प्रतिपक्ष नगर परिषद राजसमन्द मोहन लाल कुमावत, जिलाध्यक्ष भाजयुमो राजसमन्द घनश्याम बागोरा, जिला अध्यक्ष फुटबाल संघ राजसमन्द रामलाल लौहार उप संरपच भाणा के आदि रहे। कार्यक्रम में विद्यालय की बालिकाओं ने सांस्कृति कार्यक्रम प्रस्तुत किया। इस दौरान खिलाड़ी, पदाधिकारी, शिक्षक व आमजन उपस्थित रहे।
इससे पूर्व चौथे दिन कई लीग मैच खेले गए। प्रतियोगिता के कोर्डिनेटर धर्मेन्द्र गुर्जर व गोविन्द औदीच्य ने बताया की राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता के मैचों में गंगानगर ने नागौर को 6-0 स,े राजसमन्द ने उदयपुर को 1-0 से सीकर ने जोधपुर को 1-0 स,े सीकर ने हनुमानगढ को 1-0 से पराजित किया। इसी प्रकार जोधपुर बनाम भीलवाडा का मैच 2-2 से बराबर रहा। राजसमन्द टीम के केशव लाठा, गोलकीपर गौतम कलोसिया व हितेश गमेती ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया।
प्रतियोगिता के रिकार्डर जवाहर चौधरी ने बताया की गंगानगर बनाम नागौर के मैच में गंगानगर के अनुज जर्सी नं. 7 व रीतेश जर्सी नं. 11 ने 3-3 गोल किए। राजसमंद बनाम उदुयपुर के मैच में राजसमन्द के केशव लाठा जर्सी नं. 12 ने राजसमन्द के लिए 1 गोल किया। इसी तरह सीकर बनाम जोधपुर के मैच में सीकर के विक्रम जर्सी नं. 11 ने 1 गोल किया व सीकर बनाम हनुमानगढ़ के मैच में सीकर के आर्यन जर्सी नं. 4 ने मैच के 9 मिनट बाद 1 गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई ।
Udaipur Winner and Rajsamand Runner-up
उदयपुर विजेता और राजसमंद उपविजेता

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने छोड़ी कांग्रेस, सोनिया गांधी को सौंपा अपना इस्तीफाRepublic Day 2022: आज होगी वीरता पुरस्कारों की घोषणा, गणतंत्र दिवस से पूर्व राजधानी बनी छावनीRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, घर से निकलने से पहले जरूर जान लेंDelhi: सीएम केजरीवाल का ऐलान, अब सरकारी दफ्तरों में नेताओं की जगह लगेंगी अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरेंशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातUP Election Campaign :मायावती दो फरवरी से करेंगी प्रचार का आगाज, आगरा में होगी पहली जनसभा7th Pay Commission: कर्मचारियों में खुशी की लहर, जल्द खाते में आएंगे पैसे, एलाउंस भी मिलेगापुलिस को देखकर फिल्मी स्टाइल में बेरिकेट तोड़कर भागे तस्कर, जब जवानों ने की चेकिंग तो मिला डेढ़ करोड़ का गांजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.