scriptबैलगाड़ी में पहुंची अनूठी बारात, जहां से गुजरी लोग देख कर रह गए दंग… | unique baraat in menar, baraati in bullock cart menar | Patrika News

बैलगाड़ी में पहुंची अनूठी बारात, जहां से गुजरी लोग देख कर रह गए दंग…

locationउदयपुरPublished: Feb 26, 2020 08:56:21 pm

Submitted by:

Krishna

उदयपुर जिले के मेनार गांव में आज ब्याह रचाने के लिए पारम्परिक ओर अनूठी बारात पहुंची। इस आधुनिक युग मे पुरानी परंपराओं के अनुसार सजी धजी बैल गाड़ी में दूल्हा जगदीश बारातियों के साथ मेनार गांव पहुचा तो सभी लोग आश्चर्य चकित हो गए।

बैलगाड़ी में पहुंची अनूठी बारात, जहां से गुजरी लोग देख कर रह गए दंग...

बैलगाड़ी में पहुंची अनूठी बारात, जहां से गुजरी लोग देख कर रह गए दंग…

उदयपुर जिले के मेनार गांव में आज ब्याह रचाने के लिए पारम्परिक ओर अनूठी बारात पहुंची। इस आधुनिक युग मे पुरानी परंपराओं के अनुसार सजी धजी बैल गाड़ी में दूल्हा जगदीश बारातियों के साथ मेनार गांव पहुचा तो सभी लोग आश्चर्य चकित हो गए। शादी को आकर्षित ओर यादगार बनाने के लिए आजकल विशेष आयोजन किए जाते है। इसी कड़ी में वल्लभनगर उपखण्ड क्षेत्र के वाना गांव में दूल्हे ने अपनी शादी को खास ओर यादगार बनाने के लिए बैल गाड़ी में बारात लेकर मेनार गांव पहुंचा। वाना गांव से सजी धजी 5 बैलगाड़ियों में बारात रवाना हुई जो हाइवे से होती हुई मेनार गांव पहुंची। बैल गाड़ी से निकली अनूठी बारात को जिसने भी देखा तो वह आश्चर्य चकित रह गया। बैल गाड़ी में सभी बाराती भी सज धज कर बैठे हुए थे। बारातियों ने भी इस अनूठे अंदाज का भरपूर आनन्द लेते हुए डीजे साउंड की धुन पर बैल गाड़ी में ही बाराती जमकर थिरके। मेनार गांव में भी पारंपरिक अंदाज से निकली इस बारात का सभी लोगो ने पारंपरिक अंदाज में स्वागत किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो