scriptजमीन में से आ रही थी रोने की आवाज, बच्चों ने मिट्टी हटाई तो मिला नवजात | The sound of crying from the ground The children got rid of the soil | Patrika News
सागर

जमीन में से आ रही थी रोने की आवाज, बच्चों ने मिट्टी हटाई तो मिला नवजात

नवजात के रोने की आवाज सुनकर बाउंड्री के पास पहुंचे तो हाल ही में खोदी गई जमीन में मिट्टी के बीच हाथ हिलता दिखा।

सागरJan 20, 2018 / 05:03 pm

संजय शर्मा

sagar patika

The sound of crying from the ground The children got rid of the soil

राहतगढ़/ सागर. भवूकाबारी में शुक्रवार दोपहर अज्ञात व्यक्ति द्वारा लोकलाज से डरकर नवजात को सरकारी स्कूल के पीछे जीवित दफन करने का मामला सामने आने से सनसनी फैल गई। बस्ती से बाहर स्थित स्कूल के मैदान पर दोपहर में खेल रहे छात्र नवजात के रोने की आवाज सुनकर बाउंड्री के पास पहुंचे तो हाल ही में खोदी गई जमीन में मिट्टी के बीच हाथ हिलता दिखा। बच्चों ने तुरंत मिट्टी हो हटाया और अंदर दफन किए गए नवजात शिशु को बाहर निकाल लिया। इस बीच स्कूल स्टाफ की सूचना पर थाने से एफआरवी भी वहां पहुंची और आशा कार्यकर्ता की मदद से नवजात को सीएचसी पहुंचाया और तात्कालिक उपचार शुरू कर जिला अस्पताल के एसएनसीयू में भर्ती कराया है। जहां डॉक्टरों की निगरानी में नवजात की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।
स्कूल में पढऩे वाले बच्चों ने शुक्रवार दोपहर करीब 3 बजे बाउंड्री के पास खुदी हुई जमीन से रोने की आवाज सुनी थी। कुछ बच्चे शिक्षकों को खबर देने पहुंचे और कुछ ने मिट्टी हटाई तो अंदर मासूम दबा नजर आया। सीएचसी में डॉक्टर ने नवजात की स्थिति को देखकर बताया कि नवजात का जन्म चार से पांच घंटे पहले ही हुआ है। यदि बच्चों ने उसके रोने पर ध्यान न दिया होता तो जंगली जानवर, आवारा कुत्ते उसे नुकसान पहुंचा सकते थे या मिट्टी में दबे रहने से उसकी दम घुटने से मौत भी हो सकती थी।
जिला अस्पताल पहुंचाया
टीआई अनिल सिंह ने बताया थाने से 15 किमी दूर भवूकाबारी माध्यमिक स्कूल के पीछे मिट्टी में नवजात को दबाए जाने की सूचना मिली थी। एफआरवी पायलेट मानकलाल, प्रधानआरक्षक सुधीर गौतम और लक्ष्मीनारायण मौके पर पहुंचे तब तक बच्चों ने उसे मिट्टी से बाहर निकाल लिया था। आशा कार्यकर्ता गोमती लोधी की मदद से उसे सीएचसी लाए जहां से उसे जिला अस्पताल पहुंचा दिया गया। नवजात को अज्ञात महिला या परिवार के सदस्यों द्वारा लोकलाज के भय से जीवित दफन करने की आशंका के चलते अपराध दर्ज किया गया है। पुलिस एेसे व्यक्ति का पता लगा रही है।

Home / Sagar / जमीन में से आ रही थी रोने की आवाज, बच्चों ने मिट्टी हटाई तो मिला नवजात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो