scriptआस्ताने पर चादर पेश, मांगी अमनो अमान की दुआएं | urs news | Patrika News
उदयपुर

आस्ताने पर चादर पेश, मांगी अमनो अमान की दुआएं

इमली वाले बाबा काउर्स

उदयपुरJan 02, 2022 / 03:34 am

surendra rao

urs news

आस्ताने पर चादर पेश, मांगी अमनो अमान की दुआएं

उदयपुर. गुलाबबाग स्थित हजरत शाह सय्यद अब्दुल शकूर साबिर अली चिश्ती उर्फ इमली वाले बाबा के सालाना उर्स के चौथे दिन शनिवार को दिनभर जायरीन का तांता लगा रहा। आस्तने मजार पर चादर शरीफ पेश कर अमनो अमान की दुआएं मांगी गई। रविवार को कुल की रस्म अदा की जाएगी।
दरगाह इंतेजामिया कमेटी के प्रवक्ता मोहम्मद रफीक शाह बहादुर ने बताया कि शनिवार को फारूखे आजम नगर और अंजुमन चौक से चादर शरीफ का जुलूस गुलाबबाग पहुंचा। शेर वाली फाटक से बैंड द्वारा नात व कव्वाली के साथ जुलूस आस्ताने पर पहुंचा। जुलूस में हकीम घोड़ी वालों की घोडिय़ां के साथ ही मलंग लोग मस्ती से चल रहे थे। आस्ताने पर अकीदमतमंदों ने चादर शरीफ पेश कर मुल्क में अमन चेनव कोरोना खात्मे के लिए दुआएं मांगी। बाद नमाजे इशा महफिले शमा हुई, इसमें दरगाह के पगड़ीबंध कव्वाल नजीर नियाजी और उनके हमनवाओं ने – ‘नसीबा खोल दे मेरा, मदद कर मेरी अल्लाह, कहीं मंै मर ना जाऊं दिखा दे शहरे मदीना…Ó और भी कई कलाम पेश किए। इनके बाद सफी आफताब लियाकती ने दिल जिससे जि़ंदा है, वो तमन्ना तुम ही तो हो। हम जिसमें बस रहे है, वो दुनिया तुम्ही तो हो, अनेक सूफियाना कलाम पेश किए। देर रात को आस्ताने पर ग़ुस्ल और सन्दल पेश किया गया। रविवार को बाद नमाज जोहर महफिल व असर की नमाज के बाद कुल रस्म अदा की जाएगी।
……………
सामूहिक विवाह की तैयारी बैठक आज
उदयपुर. अखिल भारतीय राजपूत महासभा की ओर से आगामी बसंत पंचमी 2 फरवरी को सामूहिक विवाह कराया जाएगा। इसे लेकर महासभा की बैठक रविवार को दोपहर १ बजे गुलाब बाग में गांधी मूर्ति के पास होगी । इसमें सामूहिक विवाह सम्मेलन, राजपूत समाज के वरिष्ठ महानुभावों का सम्मान व शैक्षणिक क्षेत्र की प्रतिभाओं का सम्मान करने की चर्चा की जाएगी। यह जानकारी वीरेंद्र सिंह चौहान ने दी।

Home / Udaipur / आस्ताने पर चादर पेश, मांगी अमनो अमान की दुआएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो