scriptवल्लभनगर विस में पहले दिन 136 में से 135 मतदाताओं ने किया वोट | Vallabhnagar assembly-bye-election in udaipur | Patrika News
उदयपुर

वल्लभनगर विस में पहले दिन 136 में से 135 मतदाताओं ने किया वोट

वल्लभनगर विधानसभा उप चुनाव में पोस्टल बैलेट से मतदान

उदयपुरOct 17, 2021 / 11:16 pm

Mukesh Hingar

वल्लभनगर में पोस्टल बैलेट से मतदान करता एक वोटर।

वल्लभनगर में पोस्टल बैलेट से मतदान करता एक वोटर।

उदयपुर. भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार वल्लभनगर उप चुनाव के दौरान 80 वर्ष के वरिष्ठ नागरिक, (दिव्यांग) वोटर्स और कोविड पॉजिटिव मतदाताओं के लिए पोस्टल बैलेट से मतदान का प्रथम चरण रविवार को शुरू हुआ। पोस्टल बैलेट से मतदान का प्रथम चरण रविवार से प्रारंभ हो गया है जो 25 अक्टूबर तक जारी रहेगा। वहीं दूसरे चरण के तहत 26 व 27 अक्टूबर को पोस्टल बैलेट से मतदान होगा।
रिटर्निंग अधिकारी श्रवण सिंह राठौड़ ने बताया कि रविवार को पोस्टल बैलेट से हुए मतदान के तहत रूट चार्ट के अनुसार निर्धारित 136 मतदाताओं में से 135 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने बताया कि निर्धारित लक्ष्य में अनुरूप कुल 123 वरिष्ठ नागरिक मतदाताओं में से 122 मतदाताओं ने मतदान किया तथा 1 मतदाता स्वास्थ्य कारणों से मतदान नहीं कर पाया। वहीं कुल 13 दिव्यांग मतदाताओं में से सभी ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने कहा कि पोस्टल बैलेट से मतदान की प्रक्रिया पूर्णतः पारदर्शी है और सम्पूर्ण मतदान प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी करवाई जा रही है।
आरओ ने बताया कि निर्वाचन विभाग की मंशा के अनुसार कोई भी व्यक्ति मतदान से वंचित नहीं रहे, इसके लिए 80 वर्ष के वरिष्ठ नागरिक, दिव्यांग और कोविड पॉजीटिव मतदाताओं के लिए यह विशेष व्यवस्था की गई है। इस पोलिंग पार्टी में 1 पीआरओ, 1 पीओ, 1 वीडियोग्राफर, 1 माइक्रो ऑब्जर्वर व 1 पुलिस कार्मिक शामिल है। यह मतदान दल निर्वाचन विभाग की गाइडलाइन के अनुसार मतदाताओं के पास पहुंचकर सांकेतिक मतदान केन्द्र बनाते हुए मतदान प्रक्रिया पूर्ण करवा रहे है।

Home / Udaipur / वल्लभनगर विस में पहले दिन 136 में से 135 मतदाताओं ने किया वोट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो