scriptवल्लभनगर में चतुष्कोणीय मुकाबला तो धरियावद में भाजपा-कांग्रेस के बीच | Vallabhnagar assembly-bye-election in udaipur bjp and congress | Patrika News
उदयपुर

वल्लभनगर में चतुष्कोणीय मुकाबला तो धरियावद में भाजपा-कांग्रेस के बीच

दोनों उप चुनाव वाली सीट पर उम्मीदवारों की तस्वीरें साफ, वल्लभनगर में 9 तो धरियावद में 7 प्रत्याशी मैदान में, बीटीपी भी लड़ रही

उदयपुरOct 15, 2021 / 11:20 pm

Mukesh Hingar

वल्लभनगर में चतुष्कोणीय मुकाबला तो धरियावद में भाजपा-कांग्रेस के बीच

वल्लभनगर में चतुष्कोणीय मुकाबला तो धरियावद में भाजपा-कांग्रेस के बीच

मुकेश हिंगड़/उदयपुर.

वल्लभनगर और धरियावद विधानसभा उप चुनाव को लेकर नामांकन वापसी की अंतिम तिथि निकलने के साथ ही तस्वीर साफ हो गई है। हॉट सीट वल्लभनगर में 9 और धरियावद में 7 प्रत्याशी मैदान में है। इसमें वल्लभनगर में चतुष्कोणीय तो धरियावद में भाजपा-कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला होगा। सबकी नजरें वल्लभनगर पर है क्योंकि वहां पर भाजपा-कांग्रेस के बीच जनता सेना व रालोप भी मैदान में है। दोनों सीटों पर बीटीपी उम्मीदवार भी लड़ रहे है।

अंतिम दिन मान-मनुहार के साथ दो ने वापस लिए नाम
वल्लभनगर. नाम वापसी के अंतिम दिन मान मनुहार रही। दो निर्दलीय प्रत्याशियों ने अपने नामांकन वापिस ले लिए। कांग्रेस प्रत्याश्ी प्रीति शक्तावत ने मोहन सिंह को मनाया तो उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया और प्रीति को समर्थन की घोषणा की। एक अन्य निर्दलीय प्रत्याशी अशोक कुमार नाई ने भी नामांकन वापस लेकर जनता सेना के प्रत्याशी रणधीर सिंह भींडर को समर्थन देने की घोषणा की। रिटर्निंग अधिकारी श्रवण सिंह राठौड़ ने बताया की उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए गए। मैदान में बीटीपी से सुख सम्पत बागड़ी, निर्दलीय गजेन्द्र, नरेंद्र चौधरी, भैरूलाल कालबेलिया, विजय कुमार वीरवाल मैदान में है।
धरियावद में सात मैदान में

धरियावद. धरियावद विधानसभा में 7 उम्मीदवार चुनावी मैदान में। कांग्रेस, भाजपा के अलावा से बीटीपी से गणेश लाल मीणा, बहुजन मुक्ति से रामसिंह, भाकपा माले से पूरणमल, निर्दलीय थावरचंद मीणा, कैलाश मीणा मैदान में है।

वल्लभनगर में मुकाबला इनमें
प्रीति शक्तावत (कांग्रेस)
दिवंगत विधायक गजेन्द्र सिंह शक्तावत की पत्नी प्रीति मैदान में है। यहां वे स्व. शक्तावत के अधूरे सपने पूरे करने की बात कहते हुए जनता के बीच है। उनका पहला चुनाव है, सभी चुनाव में जुट गए। जेठ देवेन्द्र सिंह विरोध में आए थे लेकिन उनको कांग्रेस चुनाव की जिला समिति में लिया गया।

हिम्मत सिंह झाला (भाजपा)
भाजपा का नया युवा चेहरा। पहला चुनाव लड़ रहे है। पार्टी के चार दावेदारों ने इनके नाम पर मुहर लगाई थी। भाजपा से बागी हुए उदयलाल डांगी से परेशानी खड़ी हुई जिस पर रणनीति बना रहे है। पार्टी पदाधिकारियों के साथ चित्तौडगढ़़ सांसद सीपी जोशी ने मैदान ंसंभाला है।
रणधीर सिंह भींडर (जनता सेना)
दो बार के विधायक। भाजपा के निशान पर चुनाव लड़ाने को लेकर पूरी गणित जयपुर से उदयपुर तक चली पर परिणाम नहीं आए। जनता सेना से फिर मैदान में है। अपना मुकाबला कांग्रेस से मानते है। पत्नी दीपेन्द्र कुंवर का भी पर्चा भराया लेकिन नाम वापस ले लिया।

उदयलाल डांगी (आरएलपी)
भाजपा का चेहरा था लेकिन टिकिट कटा तो सांसद हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रित पार्टी में चले गए, पूर्व में चुनाव हारे जरूर पर उसके बाद पकड़ बनाई। जहां बेनीवाल ने यहीं रुकक मोर्चा संभाला है वहीं भाजपा-कांग्रेस इनसे होने वाले लाभ-हानि पर भी विचार कर रहे।

धरियावद में इनमें मुकाबला
खेत सिंह मीणा (भाजपा)
35 साल से पार्टी का काम कर रहे है खेतसिंह को दिवंगत विधायक गौतम मीणा के बेटे कन्हैयालाल के निर्दलीय नामांकन वापसी लेने पर राहत मिली। अब चुनाव के लिए पूरी ताकत के साथ लगे है।

नगराज मीणा (कांग्रेस)
पूर्व में विधायक रहे नगराज मीणा को टिकिट देकर पार्टी ने चेहरा बनाया। वे केन्द्र सरकार की असफलताएं गिनाते हुए जनता के बीच है। वे अपने पुराने काम गिनाते हुए सरकार की ओर से धरियावद में दी सौगातों को भी गिना रहे।

Home / Udaipur / वल्लभनगर में चतुष्कोणीय मुकाबला तो धरियावद में भाजपा-कांग्रेस के बीच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो