scriptग्रामीणों को मिला शुद्ध पेयजल | Villagers available pure drinking water | Patrika News
उदयपुर

ग्रामीणों को मिला शुद्ध पेयजल

(Janata Jal Yojana started)
जनता जल योजना हुई प्रारम्भबाठेरड़ा खुर्द ग्राम पंचायत का मामला

उदयपुरSep 16, 2019 / 01:55 am

surendra rao

Villagers available pure drinking water

ग्रामीणों को मिला शुद्ध पेयजल

उदयपुर भींडर. ग्राम पंचायत बाठेरड़ा खुर्द के लोगों की समस्या का समाधान हो गया और जनता जल योजना शुरू होने से उन्हें शुद्ध पेयजल मिलना शुरू हो गया है। गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका के 14 सितम्बर के अंक में ठेकेदार व पंचायत की लापरवाही शीर्षक से खबर प्रकाशित कर ग्रामीणों की समस्या को प्रमुखता से उठाया गया था। खबर प्रकाशित होने के बाद प्रशासन हरकत में आया। भींडर विकास अधिकारी जितेंद्र सिंह राजावत ने सरपंच व सचिव को पांबन्द कर जनता जल योजना जल्द प्रारम्भ करने के निर्देश दिए थे। पंचायत ने पाइप लाइन व पम्प सेट को दूसरे ही दिन ठीक करवाकर योजना को शुरू कर दिया, लेकिन नल की टोटियां नहीं लगाई गई। जिससे ग्रामीण अपने खर्च से प्लाटिक की नली लगाकर पानी भर रहे हैं। हालांकि ग्रामीणों को पानी मिलने की खुशी है। ग्रामीण राधेश्याम सोनी, नाथूलाल नाई, प्रेम चौधरी आदि ने बताया कि राजस्थान पत्रिका हमारी आवाज बनी, जिससे हमारी समस्या का समाधान हो पाया।
व्यापारियों ने मिलकर दुरुस्त करवाई नाली
मावली(निप्र). मुख्य बाजार में स्टेशन रोड पर पंचायत समिति के बाहर लम्बे समय से क्षतिग्रस्त नाली को कस्बे के व्यापारियों ने आपसी सहयोग कर दुरुस्त करवाया।
व्यापार मण्डल के अशोक पगारिया, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सतीश मेहरा, जयप्रकाश बोकडिय़ा सहित कई व्यापारियों, दुकानदारों एवं ठेला व्यवसासियों ने नाली को दुरुस्त करवाया, जिससे अब लोगों को समस्या से राहत मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो