scriptउदयपुर में बारिश से एक दिन में 6 डिग्री लुढक़ा पारा, सूर्यदेव के दर्शन तक हुए दुर्लभ, देखें वीडियो | weather in udaipur, rain in udaipur | Patrika News
उदयपुर

उदयपुर में बारिश से एक दिन में 6 डिग्री लुढक़ा पारा, सूर्यदेव के दर्शन तक हुए दुर्लभ, देखें वीडियो

खेतों में बुवाई शुरू.

उदयपुरJun 27, 2018 / 11:06 am

Jyoti Jain

weather in udaipur, rain in udaipur

उदयपुर में बारिश से एक दिन में 6 डिग्री लुढक़ा पारा, सूर्यदेव के दर्शन तक हुए दुर्लभ, देखें वीडियो

धीरेन्द्र जोशी / उदयपुर . जिले के दक्षिण हिस्से सलूम्बर-सराड़ा क्षेत्र पर सोमवार को मेघों की खूब मेहर बरसाई। सर्वाधिक बारिश करीब 10 इंच सोम पिकअप पर दर्ज की गई। कई और स्थानों पर अच्छी बारिश दर्ज की गई। बारिश होने से एक ही दिन में अधिकतम तापमान करीब 6 डिग्री नीचे आया। शहर में सोमवार शाम करीब पांच बजे से बारिश का दौर शुरू हुआ, जो मंगलवार दोपहर तक रुक-रुक कर जारी रहा। यह दौर खंड वर्षा के रूप में चला। बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया। सोमवार को जिले दक्षिणी क्षेत्र में मेघ जमकर मेहरबान हुए।

सिंचाई विभाग के अनुसार सुबह 8 बजे समाप्त 24 घंटों में सोम पिकअप पर 237, सोम कागदर 90, ऋषभदेव 164, खेरवाड़ा 121, सेमारी 118, वल्लभनगर 22, सलूंबर में 36 मिमी बारिश दर्ज की गई। डबोक स्थित मौसम कार्यालय के अनुसार मंगलवार को अधिकतम तापमान 30.6 और न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सोमवार को क्रमश: 36.2 और 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किए गए थे। डबोक में 6.6 एमएम बारिश दर्ज की गई।

खेतों में बुवाई शुरू
घासा. क्षेत्र में सोमवार को हुई तेज बारिश के दौरान मंगलवार को किसानों ने बुवाई शुरू कर दी है। खेतों में मक्का, ज्वार की बुवाई टै्रक्टर व हल से की जा रही है। खाद बीज की दुकान पर किसानों की भीड़ रही। किसान दिनभर खेतों मे व्यस्त दिखे। मंगलवार सुबह आधा घंटा बारिश हुई।
READ MORE: VIDEO: भगवान जगदीश का हुआ दुग्धाभिषेक, 14 जुलाई को भगवान निकलेंगे नगर भ्रमण पर, देगें भक्तों को दर्शन

दोपहर बाद खंडवर्षा
धरियावद. दिनभर आसमान में काले बादल छाए रहे। इस दौरान कई जगह खंडवर्षा का दौर चला। नगर में दोपहर बाद बूंदाबांदी हुई, जिससे मौसम खुशनुमा हो गया। दिनभर बिजली की आंख मिचौनी से ग्रामीण खासे परेशान दिखाई दिए। इधर, बरसात के बाद कुछ स्थानों पर किसानों ने खेत में हल चलाकर सार संभाल शुरू कर दी है।
स्र्पार्र्किंग से मिली निजात
उदयपुर. शहर के वार्ड 44 मोचीवाड़ा, बड़ा बाजार एवं आर्शीवाद मार्केट के सामने सोमवार सुबह मुख्य बिजली सप्लाई तार में लगातार हो रही स्पार्र्किंग की समस्या को लोगों के आक्रोश के बाद विद्युत निगम कार्मिकों ने मंगलवार को दुरस्त किया। लगातार स्पार्र्किंग से जहां तार के टूटकर नीचे गिरने का संकट था। वहीं निगम की ओर से मामले में ढिलाई बरती जा रही थी।
सूर्य देव के नहीं हुए दर्शन
जिले के अधिकतर क्षेत्रों में मंगलवार को सूरज के दर्शन नहीं हुए। पूरे दिन मौसम सुहाना बना रहा। घरों में जहां पकौड़ी और गर्म पकवान बनाए गए, वहीं शाम को लोगों ने रमणीक स्थलों की ओर रुख किया और वहां भी गर्म व्यंजनों का लुत्फ लिया।

Home / Udaipur / उदयपुर में बारिश से एक दिन में 6 डिग्री लुढक़ा पारा, सूर्यदेव के दर्शन तक हुए दुर्लभ, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो