scriptWeather Update : लेकसिटी धुंध से लिपटी, सुबह सड़कों पर गाड़ियों की लाइट जलानी पड़ी | Weather Update in udaipur rajasthan, fog in udaipur, weather udaipur | Patrika News
उदयपुर

Weather Update : लेकसिटी धुंध से लिपटी, सुबह सड़कों पर गाड़ियों की लाइट जलानी पड़ी

Weather Update : उदयपुर में न्यूनतम तापमान दो डिग्री सुधरा, दिन में बनी रही ठिठुरन, रविवार को अधिकतम 19, न्यूनतम 6.4 डिग्री

उदयपुरJan 17, 2022 / 09:41 am

Mukesh Hingar

Weather Update : लेकसिटी धुंध से लिपटी, सुबह सड़कों पर गाड़ियों की लाइट जलानी पड़ी

Weather Update : लेकसिटी धुंध से लिपटी, सुबह सड़कों पर गाड़ियों की लाइट जलानी पड़ी

Weather Update सोमवार की सुबह जैसे ही घर से बाहर निकले तो सामने कुछ दिख भी नहीं रहा था। लेकसिटी में चारों तरफ कोहरे और धुंध से लिपटी थी। झील किनारे पानी की लहरों से से वहां घूमने वाले लोगों को यह अहसास करा दिया कि आज सर्दी बढ़ी है। वैसे पिछले दिनों से ही सर्दी ठिठुरन बढ़ी हुई थी। सोमवार को सुबह शहर की सड़कों पर दुपहिया से चारपहिया वाहनों की लाइटें जला रखी थी क्योंकि सामने कोहरे में सड़क लिपटी थी तो कुछ दिख नहीं रहा था। सुबह 8 बजे भी ऐसे लग रहा था जैसे अभी सुबह ही 6 ही बजे है। लोग सर्दी से घरों में ही दुबके रहे लेकिन मंडे होने से नौकरी पेशा लोग तो निकल चुके थे। ऑनलाइन क्लास करने वाले बच्चों को भी क्लास में कम्बल में लिपटे देखा गया।

उदयपुर में बीते दिनों से जारी ठिठुरन भरे मौसम में रविवार को न्यूनतम तापमान में राहत मिली है, लेकिन अधिकतम तापमान बीते दिनों की स्थिति में ही है। लिहाजा दिन में भी ठिठुरन और शीतलहर का असर बना हुआ है। मौसम विभाग डबोक कार्यालय के अनुसार रविवार को अधिकतम तापमान 19 डिग्री और न्यूनतम 6.4 डिग्री दर्ज किया गया। इससे एक दिन पहले अधिकतम तापमान 19.0 और न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री था। इस तरह से बीते चार दिनों से पांच डिग्री से कम तापमान की स्थिति से उदयपुर बाहर निकला है। मौसम विभाग जयपुर ने पहले ही सोमवार तक कोहरा बना रहने के साथ ही बादल छाए रहने की संभावना जताई थी और वैसी स्थिति देखी गई थी।
उदयपुर संभाग के प्रतापगढ़ जिले में गत दिनों से कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। जबकि करीब एक सप्ताह से अधिक दिनों से कोहरा और धुंध का काफी असर हो रहा है। तेज शीतलहर और गलनभरी सर्दी से पारे में गिरावट हो रही है। जिससे हाडकंपाने वाली सर्दी से जनजीवन काफी प्रभावित हो रही हैं। जिले में पाला पडऩे से सब्जी वर्गीय फसलों में नुकसान देखा जा सकता है। इसमें टमाटर, गोभी, बैंगन, मिर्ची के साथ बेलवर्गीय में भी नुकसान हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो