scriptउदयपुर में इस घर में जहां गूंजती थी बेटियों की हंसी-ठिठोली, ‘राक्षस पिता’ के यमराज बन के आने से छाया मातम | laughter of family lost in pitch silence, sorrow | Patrika News
उदयपुर

उदयपुर में इस घर में जहां गूंजती थी बेटियों की हंसी-ठिठोली, ‘राक्षस पिता’ के यमराज बन के आने से छाया मातम

बेटी कामिनी को याद में मां कर रही रुदन, रविवार सुबह गमगीन माहौल में कामिनी की अंत्येष्टि की गई।

उदयपुरJun 11, 2018 / 11:01 am

Pankaj

 laughter of family lost in pitch silence, sorrow

जहां गूंजती थी हंसी-ठिठोली, वहां पसरा सन्नाटा

खेरवाड़ा. कस्बे की न्यू कॉलोनी स्थित जिस घर में बच्चियों की हंसी-ठिठोली और शरारतें गंंूजती थी, वहां अब सन्नाटा पसरा है।
हरिप्रकाश की छोटी बेटी खुशबू रविवार को थोड़े होश में आते ही मां को याद कर बोली-‘मम्मी मेरे लिए एप्पल लेकर आना।’ मारी गई बड़ी बेटी को याद कर मां रह-रहकर विलाप कर रही है। न्यू कॉलोनी में हरिप्रकाश के घर पर परिजन गमगीन हालत में बेसुध दिखाई दिए। उन्होंने बताया कि दोनों बच्चियां पड़ोस के बच्चों के साथ हंसी-ठिठोली कर रही थी। पिता ने हंसते-खेलते परिवार की खुशियां काफूर कर दी। रविवार सुबह गमगीन माहौल में कामिनी की अंत्येष्टि की गई।

गौरतलब है कि पारिवारिक कलह के चलते नशे के आदी पोगरा हाल न्यू कॉलोनी निवासी हरिप्रकाश पुत्र कालूराम मीणा ने शनिवार सुबह बेटियों कामिनी (१२) व खुशबू (९) के साथ सरिये से मारपीट की थी। दोनों ही खून से लथपथ होकर गंभीर घायल हो गई। पड़ोसियों की सूचना पर पुलिस ने दोनों ने खेरवाड़ा चिकित्सालय पहुंचाया। चिकित्सकों ने दोनों की हालत गंभीर होने पर उन्हें एमबी चिकित्सालय रेफर कर दिया था, जहां कामिनी ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने आरोपित पिता हरिप्रकाश को हिरासत में लिया था।
पड़ोसियों ने बताया कि हरिप्रकाश कॉलोनी में किसी ज्यादा बात नही करता था। वह उदयपुर में होमगार्ड है। खेरवाड़ा में आने पर वह अपने घर पर ही रहता था उसका किसी से मेल मिलाप नहीं था। घटना का कारण अभी सामने नहीं आया है।

बच्चियों की मां स्वयं सहायता समूह में काम करती है एवं घटना के समय वह समूह की बैठक में हिस्सा लेने बांसवाड़ा गई थी। आरोपित ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह बेटियो को पढ़ाने एवं पालन पोषण में असमर्थ है। आरोपी को अपने किए का जरा भी पछतावा नही है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।
READ MORE: युवक ने की खुदकुशी

अम्बामाता थाना क्षेत्र में एक युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने बताया कि मंसूरी कॉलोनी निवासी सद्दाम (23) पुत्र शब्बीर मंसूरी ने सुबह घर पर फांसी का फंदा लगा लिया। परिजनों ने शव को उतारकर एमबी चिकित्सालय पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम करा शव परिजनों के सुपुर्द किया। पुलिस ने बताया कि मृतक के पिता ने भी छह माह पूर्व फांसी लगाकर खुदकुशी की थी।

Home / Udaipur / उदयपुर में इस घर में जहां गूंजती थी बेटियों की हंसी-ठिठोली, ‘राक्षस पिता’ के यमराज बन के आने से छाया मातम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो