scriptउदयपुर में तीन दिवसीय वल्र्ड म्यूजिक फेस्टिवल आज से शुरू, देश-विदेश के कलाकार देंगे प्रस्तुतियां | world music festival in udaipur | Patrika News
उदयपुर

उदयपुर में तीन दिवसीय वल्र्ड म्यूजिक फेस्टिवल आज से शुरू, देश-विदेश के कलाकार देंगे प्रस्तुतियां

– शंकर, एहसान, लॉय की तिकड़ी रहेगी आकर्षण का केन्द्र
 

उदयपुरFeb 09, 2018 / 02:06 am

Udaipur World Music Festival,gandhi ground,Shankar-Ehsaan-Loy,udaipur hindi latest news,world music festival,udaipur latest hindi news,
उदयपुर . लेकसिटी में तीन दिवसीय लेकसिटी वल्र्ड म्यूजिक फेस्टिवल का आगाज शुक्रवार शाम सात बजे होगा। पहले दिन गांधी ग्राउंड में ख्यातनाम संगीतकार तिकड़ी शंकर, अहसान, लॉय स्वरलहरियां बिखेरेंगी। इस अवसर पर ओआई डिप्नोई (इटली), फ्लेविया कोएल्हो (ब्राजील) की प्रस्तुतियां भी होंगी।
READ MORE : उदयपुर बनेगा वल्र्ड म्यूजिक डेस्टिनेशन, संगीत को मिलेगा एक मंच, वल्र्ड म्यूजिक फेस्टिवल की तैयारियां पूरीं, कलाकार देंगे प्रस्तुतियां

फेस्टिवल की तैयारियों के तहत गुरुवार को जिला व पुलिस प्रशासन के साथ ही अन्य सभी महत्वपूर्ण विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों ने तैयारियों का जायजा लिया एवं विविध दायित्वों की समीक्षा की। अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) सुभाष चंद शर्मा, यूआईटी के ओएसडी ओपी बुनकर, नगर निगम उपायुक्त भोजकुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हर्ष रत्नू, वृत्ताधिकारी (पश्चिम) गोपाल सिंह, नगर निगम के अधिशासी अभियंता मनीष अरोड़ा, उपनिदेशक पर्यटन -सुमिता सरोच, पर्यटन अधिकारी विवेक जोशी ने समारोह के सभी कार्यक्रम स्थलों पर यातायात, सुरक्षा, पार्किंग, दर्शक दीर्घा आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
फेस्टिवल के निदेशक संजीव भार्गव ने बताया कि समारोह के पहले दिन संगीत प्रेमियों को मशहूर संगीतकारों शंकर, एहसान और लॉय की तिकड़ी ब्रेथलेस को देखने-सुनने का मौका मिलेगा। इस बार समारोह में देश-विदेश के कलाकारों के साथ ही राजस्थानी कलाकार भी धूम मचाते नजर आएंगे। इसके अलावा तीनों दिन शहर में तीन वैन्यूज पर जाने-माने बैंड्स और कलाकारों की शानदार प्रस्तुतियां भी होंगी।
फेस्टिवल के लिए गांधी ग्राउंड, फतहसागर सहित अमराई घाट पर बुधवार को तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। फेस्टिवल में प्रवेश नि:शुल्क है।फतहसागर पाल पर विशेष स्टेजफतहसागर पाल पर लहरों के बीच संगीत का आनंद लेने के लिए विशेष स्टेज बनाया गया है। साथ ही दर्शकों के बैठने की व्यवस्था की गई है तो गांधी ग्राउंड में स्टेज व दर्शक दीर्घा बनाने के काम को अंतिम रूप दिया जा रहा है। संगीत प्रस्तुतियों को यादगार बनाने के लिए विशेष ऑडियो अरेंजमेंट भी किया गया है।
अगले दो दिन ये होंगी प्रस्तुतियां
10 फरवरी – सुबह 8 बजे के सत्र में आमेट की हवेली, अमराई घाट पर फ्रांस, स्पेन और ग्रीस के पेट्राकीस, लोपेज व कैमरिन का ट्रायो व सुभद्रा देसाई, दोपहर के सत्र में अमरीका व भारत के शुभ सरन व दल तथा माटी बानी समूह के कलाकार प्रस्तुतियां देंगे। शाम को थाइलैण्ड के एशिया सेवन समूह की प्रस्तुतियों से कार्यक्रम का आगाज होगा। बिपुल छत्री व ट्रेवलिंग बैण्ड व अस्तित्व इंडिया की धूम मचेगी। उसके बाद फ्रांस के नो-जेज वैश्विक म्यूजिक के तराने छेड़ेंगे।
11 फरवरी – सुबह 8 बजे के सत्र में आमेट की हवेली, अमराइ घाट पर अरुणा श्रीराम और डोमेनिक वेलार्ड, दोपहर के सत्र में स्विटरलैण्ड के अमीने व हामजा, भारत के अंकुर तिवारी की पेशकश होगी जबकि शाम के कार्यक्रमों की शुरुआत फिलिपाइंस के द रेन्सम कलेक्टिव करेंगे। इसके बाद भारत के आनंद भास्कर कलेक्टिव, बटरिंग ट्रायो इजराइ-स्पेन के सारंगो दल की प्रस्तुति होगी।

Home / Udaipur / उदयपुर में तीन दिवसीय वल्र्ड म्यूजिक फेस्टिवल आज से शुरू, देश-विदेश के कलाकार देंगे प्रस्तुतियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो