scriptदो तहसीलों में खर्च होंगे 50 करोड़ | 50 crores will be spent in two tehsils | Patrika News
उज्जैन

दो तहसीलों में खर्च होंगे 50 करोड़

उज्जैन जिले कें ग्रामीण क्षेत्रों में बनेंगी 65 किमी की 3 सड़क

उज्जैनFeb 27, 2020 / 05:34 pm

anil mukati

दो तहसीलों में खर्च होंगे 50 करोड़

उज्जैन जिले कें ग्रामीण क्षेत्रों में बनेंगी 65 किमी की 3 सड़क

उज्जैन. जिले की महिदपुर और खाचरौद तहसील में प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत तीन सड़कों की स्वीकृति मिली है। लगभग 50 करोड़ की लागत से बनने वाली 65 किलोमीटर की इन तीन सड़कों के बनने के बाद जहां इन तहसीलों के गांव मुख्य सड़कों से जुड़ जाएंगे। वहीं महिदपुर से जैन तीर्थ नागेश्वर को जोडऩे वाली महत्वपूर्ण सड़क बनने से इस तीर्थ पर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को लाभ होगा।
बुधवार को सांसद अनिल फिरोजिया ने इन सड़कों सहित अन्य सड़कों के प्रस्ताव को लेकर प्रधानमंत्री सड़क योजना के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान अधिकारियों ने बताया कि इन तीनों प्रमुख सड़कों की निविदा आमंत्रित कर ली गई है। इनके टेंडर 16 मार्च को खुलेंगे। जल्द से जल्द औपचारिकताओं को पूरा कर काम शुरू किया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि इन सड़कों के निर्माण से कई गांवों को सीधे तौर पर लाभ मिलेगा।
इन सड़कों के बुलाए टेंडर
खाचरौद- बडऩगर रोड से चिरोला- खामरिया- बड़ागांव- संदावदा फंटा तक 14.58 किलोमीटर की सड़क का निर्माण किया जाएगा, जिसकी लागत 11 करोड़ 11 लाख से अधिक है।
एमआरएम 01 झारड़ा से गोगाखेड़ा तक 15.30 किलोमीटर सड़क निर्माण 11 करोड़ 59 लाख 82 हजार में होगा।
– महिदपुर से नागेश्वर रोड पंथवारी की 34.75 किलोमीटर की सड़क का निर्माण 26 करोड़ 81 लाख से होगा।
इन सड़कों के भेजे प्रस्ताव
घट्टिया तहसील के उज्जैन-उन्हेल रोड से मीन सड़क, घट्टिया तहसील के ही कोयलाखेड़ी से माली खेड़ी सड़क। तराना के पाट से रूपाखेड़ी माकड़ौन तराना के ही सिद्धिपुर निपानिया- कनारदी- जवाहम गर- खाखरी इन सड़कों के प्रस्ताव बनाकर भेज दिए गए हैं। जिन पर जल्द काम होना है।

Home / Ujjain / दो तहसीलों में खर्च होंगे 50 करोड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो