scriptबारिश के बाद इस शहर में लोगों को मुंह चिढ़ा रहा यह न्यू ओवरब्रिज | After rain, people in this city are teasing New Overbridge | Patrika News
उज्जैन

बारिश के बाद इस शहर में लोगों को मुंह चिढ़ा रहा यह न्यू ओवरब्रिज

बारिश थमते ही न्यू ओवरब्रिज पर मौजूद गड्ढों ने लोगों को मुंह चिढ़ाना शुरू कर दिया है। परेशानी यह है कि, मार्ग पर गड्ढे होने के कारण राहगीरों को परेशानी हो रही है।

उज्जैनAug 02, 2019 / 12:17 am

Ashish Sikarwar

patrika

बारिश थमते ही न्यू ओवरब्रिज पर मौजूद गड्ढों ने लोगों को मुंह चिढ़ाना शुरू कर दिया है। परेशानी यह है कि, मार्ग पर गड्ढे होने के कारण राहगीरों को परेशानी हो रही है।

नागदा. बारिश थमते ही न्यू ओवरब्रिज पर मौजूद गड्ढों ने लोगों को मुंह चिढ़ाना शुरू कर दिया है। परेशानी यह है कि, मार्ग पर गड्ढे होने के कारण राहगीरों को परेशानी हो रही है। हालात ये हो चुके हैं कि गड्ढों से बचने के चक्कर में वाहन चालक चोटिल हो रहे हैं। विड़बना यह है कि जिम्मेदारों द्वारा मार्ग पर किसी प्रकार की बड़ी दुर्घटना होने का इंतजार किया जा रहा है।
दरअसल एक किमी लंबा न्यू ओवरब्रिज मंडी व बिरलाग्राम क्षेत्र को जोडऩे का कार्य करता है। मार्ग से प्रतिदिन हजारों वाहन होकर गुजरते हैं। इनमें भारी वाहन भी शामिल है। बीते दिनों हुई तेज बारिश के कारण मार्ग पर जलभराव की स्थिति बन गई थी। इसके चलते ब्रिज पर गड्ढे हो गए।
शहर को जोडऩे वाले न्यू ओवरब्रिज से गार्डर झांक रहे हैं। परेशानी बारिश के पानी से जलभराव होने के कारण हुई है। मौजूदा गड्ढों से बचाव के लिए राहगीर बचाव कर निकल रहे हैं। गड्ढों से बचाव के लिए राहगीर गलत दिशा में वाहनों को ले जा रहे हैं। इससे दुर्घटना की स्थिति निर्मित हो रही है।
रखरखाव करना नपा के जिम्मे
मार्ग पर डामरीकरण व अन्य कार्यों को देखने का जिम्मा नगरपालिका के अंतर्गत आता है। बारिश के पूर्व व बारिश के बाद नगरपालिका द्वारा मार्ग पर मौजूदा गड्ढों को भरने का कार्य करती है, लेकिन इस बार इस प्रकार का कोई कार्य नहीं किया गया। लिहाजा बारिश के पानी से जलभराव होने के कारण मार्ग पर गड्ढे निर्मित हो गए।
झांकने लगी लोहे की गार्डर
देखरेख के अभाव में मार्ग से लोहे के गार्डर झांकने लगे है। हालात ये हो चुके हैं कि दोपहिया वाहन लोहे की गार्डर व सरियों की चपेट में आने से दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। ब्रिज का उपयोग शहर से बाहर जाने वाले भारी वाहनों द्वारा भी किया जाता है। ब्रिज से रोज हजारों वाहन गुजरते हैं।
शहर में कई स्थानों पर निर्माण कार्य प्रगति पर है। इंजीनियर को भेजकर ब्रिज का निरीक्षण करवा लिया जाएगा। आवश्यकता अनुसार ब्रिज पर मौजूद गड्ढों का मेटेनेंस करवा दिया जाएगा।
सतीश मटसेनिया सीएमओ, नगर पालिका

Home / Ujjain / बारिश के बाद इस शहर में लोगों को मुंह चिढ़ा रहा यह न्यू ओवरब्रिज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो