scriptअंगारेश्वर भक्तों के सामने दहक रहे अंगारे | Angarshwar in front of devotees | Patrika News
उज्जैन

अंगारेश्वर भक्तों के सामने दहक रहे अंगारे

पाइप लाइन के लिए तोड़ी भूमि पुत्र अंगारेश्वर तक जाने वाली सड़क

उज्जैनJul 31, 2019 / 01:45 am

anil mukati

patrika

road,Devotees,mangalnath,front,

उज्जैन. सावन मास में प्रति मंगलवार भूमि पुत्र भगवान अंगारेश्वर के भक्तों को परेशान होना पड़ रहा है। टूटी सड़क से वाहन निकालना जोखिम से कम नहीं, वहीं कच्ची सड़क पर गीली मिट्टी पर वाहन चालक फिसलकर गिर रहे हैं। यह समस्या कई दिनों से यहां व्याप्त है, लेकिन कोई भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। यह टूटी सड़क और फिसलन भक्तों के लिए अंगारों के समान ही है, जो भगवान और भक्तों के बीच दहक रहे हैं।
हर मंगलवार अंगारेश्वर मंदिर में भक्तों की भीड़ उमड़ती है, ऐसे में पाइप लाइन डालने के लिए तोड़ी गई सड़क भक्तों की राह में बाधा बन रही है। वहीं जब बारिश होती है, तो यह परेशानी ज्यादा बढ़ जाती है। कई बार सड़क बनाने की मांग की गई, लेकिन निजी भूमि होने के कारण यह बन नहीं पाई। साथ ही यहां तक पहुंच मार्ग को जोडऩे वाला सिंहस्थ में बने पुल पर भी गड्ढे हो गए हैं। ऐसे में वाहन सवारों को परेशान होना पड़ रहा है। कई भक्त तो सिर्फ शिखर दर्शन करके वापस लौट जाते हैं।
पत्नी के साथ आए थे, लेकिन मंदिर नहीं जा पाए
टूर एंड ट्रेवल्स संचालक अशोक शर्मा ने बताया कि वे हर मंगलवार पत्नी के साथ अंगारेश्वर आते हैं। इस बार भी जाना चाहते थे, लेकिन बारिश में मिट्टी गीली होने से फिसलन हो गई। सड़क भी टूटी हुई है, ऐसे में रिस्क नहीं ले सकते। यहीं से शिखर दर्शन कर वापस लौट रहे हैं। उनकी पत्नी ने कहा कि प्रशासन को ओर ध्यान देना चाहिए।
कैसे जाएं, परेशान हो गए
हिम्मत करके अपनी स्कूटर को थोड़ी दूर तक ले गया, लेकिन रास्ता इतना खराब है कि परेशान हो गया। यह बात हिमांशु जोशी ने कही। वे प्रति मंगलवार दर्शन के लिए आते हैं लेकिन इस बार उन्हें दर्शन करने में बहुत परेशानी हुई। ऐसे ही कई भक्त परेशान हुए।

Home / Ujjain / अंगारेश्वर भक्तों के सामने दहक रहे अंगारे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो