scriptElection 2018 : समस्याएं दूर करने के बड़े-बड़े वादे, उम्मीद के मुताबिक काम नहीं | Big promises to overcome problems, do not work as expected | Patrika News
उज्जैन

Election 2018 : समस्याएं दूर करने के बड़े-बड़े वादे, उम्मीद के मुताबिक काम नहीं

घट्टिया विधानसभा : नेता वोट मांगने आते हैं समस्या दूर करने नहीं

उज्जैनSep 18, 2018 / 11:23 am

Lalit Saxena

patrika

Aam Aadmi Party,BJP,Congress,Politics,Samajwadi Party,Congress leader,bjp mla,Candidate,Assembly Elections 2018,

अनवर मंसूरी@घट्टिया. आरक्षित विधानसभा सीट घट्टिया में 2013 के चुनाव में दो बार के कांग्रेस विधायक रामलाल मालवीय व भाजपा से सतीश मालवीय के बीच मुकाबला हुआ था। दोनों प्रत्याशियों ने क्षेत्र के विकास और लोगों की समस्याएं दूर करने के बड़े-बड़े वादे किए थे। बीते पांच वर्ष में विधानसभा में सर्वाधिक मतों से जितने वाले क्षेत्रों में जनता की उम्मीद के मुताबिक काम नहीं हुए। सड़क, बिजली व पानी जैसी मूलभूत समस्याओं से मतदाता दो-चार हो रहे हैं। पत्रिका ने भाजपा-कांग्रेस के ऐसे ही दो बूथ क्षेत्र का जायजा लिया, जहां प्रत्याशियों को ज्यादा वोट मिले तो वहां मतदाता खुद को ठगा महसूस करते दिखे।

भाजपा : हैंडपंप तक नहीं लगा, १ किमी दूर से लाते हैं पानी
पानबिहार के वार्ड क्रमांक 8 गणेश लश्करी क्षेत्र में 2013 के विधानसभा चुनाव में सबसे ज्यादा वोट वर्तमान भाजपा विधायक सतीश मालवीय को मिले थे। क्षेत्र में सबसे ज्यादा समस्या सफाई और पेयजल की है। बीते सालों में इन दोनों समस्याओं पर विधायक की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया गया। रहवासी बता रहे हैं कि पेयजल के लिए नल 1 दिन छोड़ कर आते र्हैं। क्षेत्र में हेडपंप भी नहीं है। पेयजल मोटर खराब होने से रहवासियों को 1 किलोमीटर दूर से पानी लाने को मजबूर है। वहीं सफाइ नहीं होने से नाली जाम होने हो रही है। क्षेत्र के बेरोजगारी एक बड़ी समस्या है। उम्मीद थी कि बांदका स्टील प्लांट शुरू होगा तो रोजगार मिलेगा लेकिन बीते सालों में यह भी शुरू नहीं हो पाया।

कांग्रेस : हारे तो फिर पलटकर नहीं आए नेता
पानबिहार वार्ड क्रमांक 16 में वर्ष 2013 विधानसभा चुनाव में सबसे ज्यादा वोट कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार रामलाल मालवीय को मिले थे। उस समय कांग्रेस प्रत्याशी ने क्षेत्र की जनता के लिए कई वादे किए थे। बीते सालों में इस क्षेत्र में जनता की सुध लेने कोई नहीं आए। कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल मालवीय भी हारने के बाद इस क्षेत्र में नहीं आए। रहवासी बता रहे हैं कि क्षेत्र में बिजली की समस्या है। खंभे जर्जर हो चुके हैं आए दिन केबल फाल्ट होती है। इससे घंटों बिजली गायब रहती है। समस्या को कई बार अधिकारी व नेताओं को बताया लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया।

Home / Ujjain / Election 2018 : समस्याएं दूर करने के बड़े-बड़े वादे, उम्मीद के मुताबिक काम नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो