घट्टिया के भाजपा विधायक की ऐसी सोच...आप रह जाएंगे हैरान

भाजपा विधायक मालवीय ने क्षेत्र की तीन बड़ी सौगातों का नामकरण अपने दिवंगत पिता के नाम रखने का प्रस्ताव दिया

By: Gopal Bajpai

Published: 16 May 2018, 07:00 AM IST

 

उज्जैन. उज्जैन जिले की घट्टिया विधानसभा के भाजपा विधायक व अजा मोर्चा राष्ट्रीय सचिव सतीश मालवीय ने क्षेत्र की तीन बड़ी सौगातों का नामकरण अपने दिवंगत पिता के नाम रखने का प्रस्ताव कलेक्टर के जरिए जिला योजना समिति में दिलाया है। बुधवार को प्रभारी मंत्री व प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह की अध्यक्षता में होने वाली जियोस बैठक में इसका फैसला होगा। विधायक ने घट्टिया तहसील में नवनिर्मित खेल स्टेडियम, महाविद्यालय व बस स्टैंड का प्रस्ताव दिया है।
क्षेत्र की तीनों बड़ी सौगात विधायक मालवीय अपने पिता व इसी क्षेत्र से पूर्व विधायक स्वं. नागूलाल मालवीय के नाम रखवाना चाहते हंै। इन प्रस्तावों ने भाजपा खेमे में हलचल मचा दी है, क्योंकि आम तौर पर भाजपा में बड़ी सौगातों के नाम पितृ पुरुषों के नाम से रखने की परंपरा है, लेकिन यहां स्थिति इससे अलग है। विधायक ने अपना वजूद बढ़ाने चुनावी साल में तीनों बड़े भवनों को अपने पिता के नाम करने का प्रस्ताव दिया है। विधायक का तर्क है कि उनके पिता का नाम ग्राम पंचायत से होते हुए जनपद पंचायत और जिला योजना समिति तक विधिवत पहुंचा है। बता दें कि विधायक के भाई मुकेश मालवीय जनपद अध्यक्ष भी है। वहीं अब विधायक ने जिला योजना समिति में ये प्रस्ताव तो भेज दिए लेकिन देखना होगा कि इन पर मुहर लग पाती है या नहीं।

१९८० में विधायक थे पिता
विधायक मालवीय के पिता स्वं. नागूलाल मालवीय १९८० में घट्टिया क्षेत्र से भाजपा के विधायक रहे हैं। उनके बाद अब बीते चुनाव में पुत्र मालवीय भाजपा से विधायक जीते हैं।

इनका कहना

जनपद पंचायत के जरिए उक्त प्रस्ताव गए हैं। मेरे पिता ने ही घट्टिया तहसील को टप्पा बनवाया था। क्षेत्रवासियों की मांग पर उनके नाम के प्रस्ताव विधिवत रूप से जियोस में पहुंच है।
- सतीश मालवीय, विधायक, घट्टिया विधानसभा

घट्टिया क्षेत्र के तीन प्रोजेक्ट का नामकरण वहां के पूर्व विधायक के नाम से किए जाने के प्रस्ताव एजेंडे में शामिल किए है। जिन पर जियोस बैठक में निर्णय होना है।
- मनीष सिंह, कलेक्टर, उज्जैन

Gopal Bajpai Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned