scriptकमलनाथ सरकार ने युवओं के साथ कॉमेडी शो से बड़ा मजाक क्यों किया…. | Candidates affiliated with Employment Programs submitted memorandum to | Patrika News
उज्जैन

कमलनाथ सरकार ने युवओं के साथ कॉमेडी शो से बड़ा मजाक क्यों किया….

मुख्यमंत्री युवा स्वाभिमान योजना से जुड़े अभ्यर्थियों ने लगाई गुहार, रामवासा की महिलाओं ने सरपंच-सचिव के विरुद्ध की मनमानी की शिकायत, कलेक्टर जनसुनवाई में पहुंचे १२५ आवेदक

उज्जैनJul 31, 2019 / 12:05 am

राहुल कटारिया

उज्जैन। मुख्यमंत्री युवा स्वाभिमान योजना के १०० दिनी रोजगार कार्यक्रम से जुड़े अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपे ज्ञापन में फिर से रोजगार दिए जाने की गुहार लगाई। कलेक्टर जनसुनवाई में बृहस्पति भवन पहुंचे अभ्यर्थियों ने कहा कि १०० की बजाय हमने १५० दिवस कार्य व प्रशिक्षण लिया। अब हम वापस बेरोजगार होकर अपने परिवार पर बोझ बन गए। जबकि नगर निगमों में हजारों पद रिक्त हैं। सरकार हमें अस्थाई तौर पर वांछित कार्यों से जोड़कर रोजगार दिलाए। हमारे साथ कपिल शर्मा के कॉमेडी शो से भी बड़ा मजाक कर रही है कमलनाथ सरकार। जनसुनवाई में इंदौर रोड स्थित रामवासा की महिलाओं ने सरपंच-सचिव पर मनमानी करने व रिश्वत मांगने संबंधी शिकायत की। कुल १२५ आवेदक अपनी समस्या लेकर पहुंचे।

युवा स्वाभिमान योजना में सरकार ने १०० दिन रोजगार देने का वादा किया था। इस योजना से जुड़े रहे अभ्यर्थी अब आगे भी रोजगार मुहैया कराने की मांग कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि अवधि पूर्ण होने पर हमें १३५०० रुपए स्टॉयपेंड दिए जाने की बात कही गई थी लेकिन ये राशि किसी तो नहीं मिली। घट्टिया तहसील के ग्राम सुरासा निवासी छोटेलाल ने कृषि भूमि की फर्जी वसीयत कर नामांतरण करने संबंधी शिकायत दी। कलेक्टर ने एसडीएम को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

महिलाएं बोली, पंचायत सचिव हर काम की रिश्वत मांगता है, इन्हें हटाए

इंदौर रोड स्थित ग्राम रामवासा की दो दर्जन महिलाओं ने पंचायत के सचिव जुगल कुशवाह पर सरकारी योजनाओं से जुड़े हर काम करने के एवज में रिश्वत मांगने के आरोप लगाए। महिलाओं ने कहा कि जो लोग रिश्वत नहीं दे पाते उनके काम टालमटोल कर अटकाए जाते हैं। ट्रिपल एसएम आइडी में सुधार, पट्टे, पीएम आवास स्कीम सहित हर काम के लिए रिश्वत मांगी जाती है। महिलाओं ने कहा कि इस मनमानी में सरपंच की भी शह रहती है। इस कारण सचिव का कुछ नहीं होता। तत्काल सचिव को हटाया जाकर यहां अन्य किसी को पदस्थ किया जाए।

ये शिकायतें भी पहुंची

– उज्जैन की सोमवती मालवीय ने प्लॉट पर अवैध कब्जा होने की शिकायत की। मामला एसपी कार्यालय भेजा गया।
– अनिल कुशवाह ने वार्ड 48 में कॉलोनाइजर द्वारा सरकारी भूमि पर भराव करने व आवाजाही के लिए रास्ता न देने संबंधी शिकायत दी। इस पर निगमायुक्त को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया।

– खाचरौद तहसील के लेकोडिय़ा टांक निवासी बाबूलाल कुलंबी ने पीडब्ल्यूडी द्वारा बनाए रोड में दो बीघा जमीन चली जाने के बावजूद मुआवजा नहीं देने की शिकायत दी। ये मामला कलेक्टर ने टीएल बैठक में रखने को कहा।

Home / Ujjain / कमलनाथ सरकार ने युवओं के साथ कॉमेडी शो से बड़ा मजाक क्यों किया….

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो