MP Election 2018 : प्रत्याशियों की दीवाली भी राजनीतिक प्लानिंग व फील्ड में बीती

MP Election 2018 : प्रत्याशियों की दीवाली भी राजनीतिक प्लानिंग व फील्ड में बीती

Lalit Saxena | Publish: Nov, 08 2018 07:45:00 AM (IST) Ujjain, Ujjain, Madhya Pradesh, India

पत्रिका ने भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशियों की दिनचर्या कैमरे में कैद कर, उनके बीच पहुंचकर जानी स्थिति

उज्जैन। चुनावी दौर में प्रत्याशियों की दीवाली की राजनीतिक तैयारियों व जनता के बीच बने रहने में बीती। उज्जैन जिले की सीटों पर घोषित हुए भाजपा-कांग्रेस के अधिकांश प्रत्याशी सुबह से ही फील्ड में निकल पड़े तो दिन में चुनावी तैयारी व प्लानिंग में जुटे रहे। पत्रिका के विभिन्न प्रतिनिधियों ने प्रत्याशियों के बीच पहुंचकर उनकी ये चुनावी दीवाली व दिनचर्या को कैमरे में कैद किया। मतदान में २० दिन शेष है, इसी अवधि में इन प्रत्याशियों को अपनी पुरी विधानसभा में घुमकर जनता को अपने समर्थन में करना है। लिहाजा वे थोड़ा सा वक्त भी जाया करना नहीं चाहते।

लैपटॉप पर बूथवार नतीजे देखें, सुबह अंतिम यात्रा में पहुंचें
उज्जैन उत्तर -पारस जैन

मंत्री पारस जैन रात को एक धार्मिक अनुष्ठान में होने से देरी से घर पहुंचे। लिहाजा सुबह कुछ लेट उठे और रूटीन क्रिया के बाद माताजी का अर्शीवाद लिया और फिर मिलने आने वाले शुरु हो गए। जैन समाज में गमी हो जाने पर वे सुबह १० बजे अंतिम यात्रा में पहुंचें और यहां फिर घर आए और भोजन किया। सर्दी-खांसी होने से दवाई ली। दोपहर ३ बजे वे पुत्र संदेश तल्लेरा के लैपटॉप पर साल २०१३ चुनाव के बूथवार नतीजे देखते मिले। जहां से पिछली बार उन्हें कम वोट मिले थे वहां से वोट बढ़ाने के लिए उन्होंने कागजी प्लानिंग तैयार कराई। वहीं जहां से अच्छे वोट मिले थे उसे बरकरार रखने के लिए क्षेत्रीय लोगों के नाम सूचीबद्ध किए।

पत्रिका टीम से चर्चा में उन्होंने कहां ये तो हमारा हमेशा का काम है। चुनाव में पहले के आंकड़े बहुत मायने रखते हैं। इस बार पार्टी ने भी बूथ जीता-चुनाव जीता का नारा दिया है। इसी पर काम कर रहे है। इसी बीच कई लोग उनसे मिलने पहुंचते रहे। शाम को पहले उन्होंने मंडी स्थित अपनी अनाज दुकान में पूजन किया फिर घर आकर परिवार संग लक्ष्मी पूजन होगा।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned