scriptशहर की नन्हीं बेटी बनी ब्रांड एंबेसडर, मुख्यमंत्री के साथ आ रही नजर | City's little daughter becomes brand ambassador | Patrika News
उज्जैन

शहर की नन्हीं बेटी बनी ब्रांड एंबेसडर, मुख्यमंत्री के साथ आ रही नजर

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान पोस्टर में दिख रही षंजन

उज्जैनDec 15, 2019 / 09:43 pm

Mukesh Malavat

City's little daughter becomes brand ambassador

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान पोस्टर में दिख रही षंजन

उज्जैन. शहर की नन्हीं बेटी षंजन थम्मा की बहुमुखी प्रतिभा ने उसे उज्जैन की ब्रांड एंबेसडर बना दिया। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के पोस्टर पर वह मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ नजर आ रही है।
शहर को गौरवान्वित करने वाली षंजन अब प्रदेश की प्रतिभा बन चुकी है। तीन वर्षीय नन्हीं बालिका षंजन की पिछले दिनों सीएम कमलनाथ से मुलाकात हुई थी। षंजन की मम्मी मानसी थम्मा ने बताया कि कलेक्टर शशांक मिश्र की मदद और प्रेरणा से सीएम तक पहुंचे थे और आज वह प्रदेश का गौरव बन गई। बता दें कि यह बालिका दस माह की उम्र में ही दोनों हाथ से लिखने की कला में माहिर है। इसे दुनिया के 247 में से 235 देशों के नाम और राजधानी मुखाग्र है। हाल ही में यंगेस्ट एक्टिवट्रेक्स्ट्रस राइटर के रूप में वल्र्ड रेकॉर्ड बनाया है। साइंस, राजनीति और दुनिया के भूगोल की गहरी समझ है। षंजन का पहला रेकॉर्ड 2 साल 11 माह में बना, जब वह दोनों हाथों से लिखने लगी थी।
षंजन को मिल चुके कई अवार्ड
अपने माता-पिता की नन्हीं परी ने अपने हुनर के बूते वल्र्ड रिकॉर्ड ऑफ इंडिया, यंगेस्ट टू रिसाइड नेशनल एंथम, नेशनल सांग और सारे जहां से अच्छा गीत की प्रस्तुति समय सीमा में रहते हुए दी है। जिस पर इस बालिका को इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है। बालिका की मम्मी मानसी ने बताया कि एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड का अप्रूव्हल मिल चुका है। छत्तीसगढ़ राज्यपाल अनुसुइया उइके ने प्रशस्ति पत्र भेंट किया है। यह बालिका द्वारा प्राप्त दूसरा अवार्ड है, इससे पहले यंगेस्ट एम्बीडेक्सट्रस अवार्ड भी मिल चुका है। शहर के परवाना नगर में निवासरत इस नन्हीं बालिका का नाम है षंजन थम्मा है। पिता एअर फोर्स में सेवारत हैं।

Home / Ujjain / शहर की नन्हीं बेटी बनी ब्रांड एंबेसडर, मुख्यमंत्री के साथ आ रही नजर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो