scriptबंद हुआ टोल टैक्स, अब वहां लगी एंबुलेंस का होगा यह उपयोग | Close toll tax, now the ambulance will be used there | Patrika News
उज्जैन

बंद हुआ टोल टैक्स, अब वहां लगी एंबुलेंस का होगा यह उपयोग

देवास-उज्जैन-बदनावर मार्ग पर सुरक्षा में लगी तीन एंबुलेंस मिली, अब जिला अस्पताल को सौंपेंगे

उज्जैनApr 04, 2019 / 01:09 am

anil mukati

patrika

ambulance,Ujjain,mprdc,

उज्जैन. देवास से उज्जैन व्हाया बडऩगर होते हुए बदनावर तक के 98.3 किमी लंबा मार्ग बुधवार दोपहर 12 बजे से आम मार्ग हो गया। यहां अब बगैर टोल चुकाए वाहन बेधड़क गुजर सकेंगे। वहीं एमपीआरडीसी को टोल कंपनी के पास सुरक्षा में लगी तीन एंबुलेंस, सीसीटीवी कैमरे, टोल नाकों पर रखे सामान की वीडियोग्राफी कर अपने पास रख लिया है। यहां से मिली तीन एंबुलेंस को अब जिला अस्पताल को सौंपी जाएगी।
एमपीआरडीसी ने देवास से बदनावर मार्ग को वर्ष 2003 में बीओटी के तहत आरवी इंफ्रास्ट्रक्चर को दिया था। वर्ष 2005 में कपंनी ने सड़क बनाकर यहां से टोल वसूली शुरू की थी। बुधवार को करीब 13 वर्ष बाद कंपनी का एग्रीमेंट खत्म होने के बाद ९८.३ किमी लंबी सड़क को एमपीआरडीसी ने वापस ले लिया है। बुधवार दोपहर १२ बजे यहां से गुजरने वाले वाहनों से टोल वसूलना बंद कर दिया गया। इसी के साथ एमपीआरडीसी ने देवास रोड पर नरवर, बडऩगर रोड पर चंदूखेड़ी तथा बदनावर रोड पर ढोलना के पास लगे टोल नाके का आधिपत्य लिया। अधिकारियेां ने मौके पर पहुंचकर टोल नाकों पर मौजूद सामानों की वीडियोग्राफी करवाई और कंपनी से अपने पास ले लिया। इसमें कंपनी को तीनों टोल नाकों पर एक-एक एंबुलेंस, सीसीटीवी कैमरे, चौकियों पर लगे सामान मिले हैं। एमपीआरडीसी के संभागीय महाप्रबंधक अनिल श्रीवास्तव ने बताया कि सभी सामानों की सूचीबद्ध किया गया है। यहां सुरक्षा में लगी एंबुलेंस को जिला अस्पताल को सौंपा जाएगा। इसके अलावा अन्य सामनों की नीलामी की जाएगी। इसके लिए भोपाल जानकारी भेजकर स्वीकृति मांगी जाएगी। वहीं देवास से बदनावर तक के मार्ग पर अब किसी तरह टोल नहीं वसूला जाएगा।
सड़क अच्छी, शेल्टर व कैट आइ लगवाएं
देवास से बदनावर तक की सड़क को एमपीआरडीसी अधिकारी बेहतर स्थिति में बता रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक सड़क की स्थिति ठीक है। पिछले दिनों में कंपनी से सड़क के शेल्टर ठीक करवाए थे। वहीं कैटआई व साइनेज भी लगवाए जा चुके हैं। नया ठेका होने के बाद अब सड़क का संधारण कार्य होगा।

Home / Ujjain / बंद हुआ टोल टैक्स, अब वहां लगी एंबुलेंस का होगा यह उपयोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो