scriptयहां है कॉलेज छात्राओं की जान को खतरा, बोली हमें नए भवन में भेजे | College students demonstration | Patrika News
उज्जैन

यहां है कॉलेज छात्राओं की जान को खतरा, बोली हमें नए भवन में भेजे

उज्जैन कालिदास कन्या महाविद्यालय में छात्राओं ने किया हंगामा, १० साल से बन रहा है नवीन भवन, अब शिफ्ट करने की मांग

उज्जैनJul 18, 2018 / 11:55 am

Gopal Bajpai

patrika

यहां है कॉलेज छात्राओं की जान को खतरा, बोली हमें नए भवन में भेजे

उज्जैन. शहर के प्रमुख कालिदास कन्या महाविद्यालय में बुधवार सुबह हंगामा हो गया। करीब एक सैकड़ा से अधिक छात्राओं ने एकजुट होकर कॉलेज में ताला बंदी कर दी। छात्राओं की मांग है कि कॉलेज को नए भवन में शिफ्ट किया जाए। बता दे कि कॉलेज का वर्तमान भवन पूरी तरह से जर्जर हो चुका है। कई बार प्लास्टर गिनने की घटना हो चुकी है। इसमें शिक्षक और छात्राए घायल हो चुकी है। कॉलेज का नया भवन पिछले 10 साल से निर्माणधीन है।

एकजुट होकर की तालाबंदी

कॉलेज में पिछले कई दिनों से प्लास्टर गिरने की घटना हो रही है। बुधवार सुबह छात्राएं कॉलेज पहुंची और छात्रसंघ पदाधिकारियों ने नेतृत्व में कॉलेज गेट पर तालाबंदी कर दी। इसके बाद सभी ने एकजुट होकर नारेबाजी शुरू कर दी। यह विरोध प्रदर्शन दोपहर १२ बजे तक जारी रहा।

नहीं मिले मंत्री, कलेक्टर
छात्राओं ने प्रदर्शन के साथ ही मंत्री पारस जैन के निवास पर अपनी मांग लेकर जाना चाहती थी, लेकिन मंत्री शहर में नहीं थे। इसके बाद छात्राओं ने कलेक्टर मनीष सिंह से सम्पर्क किया। कलेक्टर भी मौजूद नहीं थे। इसके बाद छात्राओं के प्रदर्शन की सूचना मिलकर कुछ अधिकारी पहुंचे, लेकिन प्रमुख अधिकारियों ने मामले पर रूचि नहीं दिखाई।

प्राचार्य ने कहा… करवा दी मरम्मत
महाविद्यालय का प्राचार्य महेश शर्मा का कहना है कि एजेंसी ने १५ अगस्त तक निर्माण कार्य पूरा होने का आश्वासन दिया है। मौजूदा भवन की मरम्मत करवा दी गई। जल्द ही कॉलेज शिफ्ट हो जाएं। इसके लिए प्रयास जारी है।

शुरू से विवाद में कॉलेज भवन
उच्च शिक्षा विभाग ने कॉलेज का नया भवन निर्माण का काम वर्ष 2008 में शुरू किया। भवन का नक्शा पास नहीं हुआ। तो मंत्री का धरना देना पड़ा। इस मामले में तत्कालीन प्राचार्य पर प्रकरण दर्ज हो गया था। इसके बाद विभाग की तरफ से पैसा नहीं मिलने के कारण भवन निर्माण का काम अटक गया। इसके बाद फिर धीमी रफ्तार से काम शुरू हुआ।

Home / Ujjain / यहां है कॉलेज छात्राओं की जान को खतरा, बोली हमें नए भवन में भेजे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो