चुनाव खत्म होते ही शुरू हुई बिजली की लुकाछिपी

चुनाव खत्म होते ही शुरू हुई बिजली की लुकाछिपी
electricity,Lok Sabha elections,power cuts,complaint,heat,trouble,Zone Office,

Lalit Saxena | Publish: May, 22 2019 08:01:00 AM (IST) Ujjain, Ujjain, Madhya Pradesh, India

शहर के विभिन्न हिस्सों में बिजली गुल होने की शिकायत बढ़ी, ढांचा भवन, इंदिरानगर सहित अन्य इलाकों में कटौती से लोग परेशान

उज्जैन. लोकसभा चुनाव खत्म होते ही शहर में एक बार फिर बिजली कटौती का दौर शुरू हो गया है। शहर के विभिन्न हिस्सों में दिनभर बिजली की लुकाछिपी शुरू हो गई है। कभी 15 मिनट तो कभी एक घंटे तक बिजली गायब हो रही है। भीषण गर्मी में बिजली गुल होने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। बड़ी बात यह कि बिजली गुल होने की जोन कार्यालय पर शिकायत करने पर फोन इंगेज मिलता है तो कई दफे कर्मचारी सही जवाब भी नहीं देते।

आए दिन हो रही बिजली कटौती

पिछले दिनों शहर में आए दिन हो रही बिजली कटौती को लेकर राजनीतिक दलों द्वारा आपत्ति उठाने व चुनाव के चलते विद्युत कंपनी की ओर से विद्युत संधारण पर विशेष ध्यान दिया जा रहा था। चुनाव के दौरान यदा कदा बिजली जा रही थी या बिजली जाने पर तुरंत आपूर्ति भी बहाल हो रही थी। पिछले दो दिन से शहर में बिजली व्यवस्था एक बार फिर गड़बड़ा गई है। शहर के विभिन्न इलाकों में जब तब बिजली गुल हो रही है। सोमवार को ही खेड़ापति जाने अंतर्गत ढांचा भवन, राजेंद्र नगर, पुष्पांजलि नगर सहित आसपास के इलाके में अपराह्न ४ बजे के करीब बिजली गई थी, जो करीब एक घंटे बाद लौटी। भरी दोपहरी में बिजली जाने से क्षेत्र के लोग परेशान होते रहे। सोमवार को ही कार्तिक जोन में ढाबा रोड, गैबी हनुमान मंदिर के पीछे के इलाके में भी कुछ-कुछ देर के लिए बिजली आपूर्ति बाधित हो रही है। वहीं मंगलवार को भी बिजली की व्यवस्था और बिगड़ गई। सुबह ७ बजे के इंदिरानगर और आसपास के क्षेत्र में करीब एक घंटे तक बिजली नहीं थी। बिजली गुल होने की ऐसी ही शिकायत मक्सी रोड के आसपास की कॉलोनी के रहवासी, बसंत बिहार क्षेत्र व इंदौर फोरलेन से जुड़ी कॉलोनी में भी आई। क्षेत्रीय रहवासी आनंद मुंशी ने बताया कि बिजली रह-रह कर गुल हो रही है। भरी दोपहरी में बिजली गुल होने से दिक्कत हो रही है।

अभी मेटेंनेस भी शुरू नहीं और बिजली गुल

शहर में अभी बिजली कंपनी की ओर से रखरखाव भी शुरू नहीं किया गया है बावजूद इसके कई इलाकों में बिजली कटौती हो रही है। हालांकि बिजली कर्मचारी बता रहे हैं कि विद्युत लोड बढऩे से हो रहे फाल्ट के कारण यह समस्या आ रही है। रहवासी बता रहे हैं कि चुनाव के दौरान तो कभी लाइट पांच-दस मिनट से ज्यादा नहीं गई तो अब एक-एक घंटे बिजली क्यों जा रही है।

कार्रवाई के बाद भी नहीं सुधर रहे कर्मचारी

पिछले दिनों चली तेज हवा कारण बिगड़ी बिजली व्यवस्था को ठीक नहीं कर पाने बिजली इंजीनियर व कर्मचारियों पर कार्रवाई की गई थी। इसका असर अब कर्मचारियों पर नहीं दिख रहा है। सूत्रों की मानें तो बिजली गुल होने की शिकायत पर कर्मचारी तुरंत कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। इनकी लेटलतीफी के चलते ही बिजली ठीक होने में देरी हो रही है और उपभोक्ता परेशान हो रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned