scriptआचार संहिता में फंसे विवि के 12 करोड़ के निर्माण | Construction work at Vikram University stopped due to code of conduct | Patrika News
उज्जैन

आचार संहिता में फंसे विवि के 12 करोड़ के निर्माण

टेंडर प्रक्रिया पूरी, कार्यपरिषद की स्वीकृति के बाद होगा वर्क ऑर्डर जारी, शुरू होगा काम, निर्वाचन को भेजा पत्र

उज्जैनOct 11, 2018 / 07:44 pm

Lalit Saxena

patrika

election,code of conduct,WORKSHOP,Vikram University,works,tender process,

उज्जैन. विक्रम विश्वविद्यालय में बहुप्रतीक्षित 12 करोड़ रुपए के निर्माण कार्य आचार संहिता के कारण फंस गए हैं। टेंडर प्रक्रिया पूरी, कार्यपरिषद की स्वीकृति के बाद होगा वर्क ऑर्डर जारी, शुरू होगा काम, निर्वाचन को भेजा पत्र, विवि प्रशासन ने विभिन्न निर्माण और मरम्मत कार्य का टेंडर जारी किया, इनकी प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है। अब यह निर्णय कार्यपरिषद के सामने रखे जाने हैं। वहां से स्वीकृति प्राप्त कर वर्क ऑर्डर जारी होगा और काम शुरू होगा, लेकिन इसके लिए चुनाव आयोग की अनुमति की आवश्यकता है। यह काम जन को प्रभावित करने की श्रेणी में आता है, इसलिए कार्यपरिषद को ऐसे निर्णय लेने से पहले निर्वाचन आयोग से अनुमति लेनी पड़ेगी।

यह होना है निर्माण कार्य
विक्रम विवि में इंजीनियरिंग अध्ययनशाला के नए तल, विक्रम नगर रोड की तरफ विवि कैम्पस की बाउंड्रीवॉल, सांख्यिकी विभाग में निर्माण 12 करोड़ की लागत से होना है। इसी के साथ एक बार फिर नए सिरे से मरम्मत का टेंडर दिया जाना है। विवि कैम्पस में नए सिरे से पार्किंग शेड भी बनाना है। इनकी टेंडर प्रक्रिया हो चुकी है।

चुनाव पूर्व अनुमति चाहते हैं अधिकारी
विक्रम विवि प्रशासन ने चुनाव से पूर्व निर्माण व मरम्मत का कार्य शुरू करना चाहते थे, लेकिन प्रक्रिया को पूरा करने से पहले ही आचार संहिता लग गई। चुनाव बाद राजनीतिक परिस्थिति कैसी रहेगी। यह तय नहीं है। ऐसे में अगर निर्माण कार्य टले तो यह प्रभावित हो सकते हैं। साथ ही विक्रम विवि की कई जांच लंबित हैं।

चुनाव बाद जांच में तेजी आएगी

चुनाव बाद जांच में तेजी आएगी। ऐसे में अधिकारियों के सामने नए काम को शुरू करने का संकट हो सकता है, इसलिए अधिकारी चुनाव पूर्व ही अनुमति लेकर काम शुरू करना चाहते है, ताकि उनके कार्यकाल में काम हो जाए। बता दें कि दो उपकुलसचिव के स्थानांतरण भी हो गए हैं, लेकिन आचार संहिता के कारण रिलीव नहीं किया जा रहा है।

Home / Ujjain / आचार संहिता में फंसे विवि के 12 करोड़ के निर्माण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो