scriptमुंबई में हो रही स्पर्धा, नेशनल टीम में खिलाड़ी चयन को लेकर बवाल | Controversies in players for selection in national team | Patrika News

मुंबई में हो रही स्पर्धा, नेशनल टीम में खिलाड़ी चयन को लेकर बवाल

locationउज्जैनPublished: Feb 16, 2019 01:19:51 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

नेशनल मलखंभ टीम में खिलाड़ी चयन को लेकर विवाद, कोच को टीम से अलग फ्लाइट से भेजा, एक खिलाड़ी के परिजनों ने कोच से की हुज्जत, मुंबई में हो रही स्पर्धा में पहुंची टीम

patrika

national team,team,controversies,selection,Players,mallakhamb competition,

उज्जैन. मुंबई में आयोजित हो रही नेशनल मलखंभ चैम्पियनशिप के लिए प्रदेश से पुरुष खिलाड़ी के चयन को लेकर विवाद हो गया। एक खिलाड़ी के परिजन व अन्य ने कोच योगेश मालवीय को इसके लिए धमकाया, जिससे वे बीमार हो गए और तय समय पर टीम के साथ ट्रेन में नहीं जा सके। लिहाजा शुक्रवार सुबह उन्हें फ्लाइट से मुंबई भेजा गया। हालांकि इस विवाद के बाहर के आने के बाद अब कोई भी पक्ष कुछ भी बोलने से बच रहा है।

टीम शुक्रवार को मुंबई पहुंची, जहां परिचयात्मक प्रक्रिया व अभ्यास वर्ग हुए। मलखंभ स्पर्धा के लिए पुरुष सीनियर में राजवीर सिंह पंवार का मप्र से चयन हुआ था। नियम है कि टीम में खिलाड़ी के साथ अतिरिक्त प्लेयर को भी भेजा जाता है। इसके लिए चंद्रशेखर का नाम तय हुआ, लेकिन कुछ लोग चाह रहे थे कि चंद्रशेखर ही टीम में खेले, कोई भी कारण बताकर राजवीर को रोक दिया जाए, लेकिन एेसा नहीं हो पाने से एक पक्ष के लोग नाराज हो गए और विवाद लोकमान्य तिलक न्यास के आला अधिकारियों तक पहुंचा। बताया जा रहा है कि इनके बीच भी चयन को लेकर मतभेद उभरे, लेकिन बाद में पूर्व चयन मुताबिक राजवीर पंवार का ही खेलना तय हुआ। इधर कोच योगेश मालवीय ने मारपीट व धमकाने जैसी बातों से इनकार किया और कहा कि बीमारी की वजह से वे गुरुवार शाम को नहीं जा सके। वहीं अन्य पदाधिकारी भी विवाद पर बोलने से बचते रहे।

patrika

नेशनल टीम में शामिल राजवीर व पूजा मुंबई में दिखाएंगे जौहर
नेशनल मलखंभ स्पर्धा के लिए भारतीय टीम में राजवीर पंवार व महिला वर्ग में पूजा मालवीय का सिलेक्शन हुआ है। ये कोच योगेश मालवीय के साथ मुंबई पहुंच चुके हैं। दोनों देश के लिए अपनी मलखंभ कला का जौहर दिखाएंगे। पहली बार है जब शहर से इन खिलाडि़यों का भारतीय टीम के लिए चयन हुआ है। मुंबई में भारतीय टीम के खिलाडि़यों को आयोजन समिति के चैयरमेन उदय देशपांडे ने मीडिया के सामने प्रैजेंट किया। जानकारी मलखंभ एसो. के विजय बाली ने दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो