scriptअध्यक्ष के विरोध में पार्षदों ने कर दिया बैठक का बहिष्कार | Councilors boycott meeting to protest against president | Patrika News
उज्जैन

अध्यक्ष के विरोध में पार्षदों ने कर दिया बैठक का बहिष्कार

नगर परिषद… उपाध्यक्ष और विधायक प्रतिनिधि भी नहीं पहुंचे बैठक में

उज्जैनAug 08, 2019 / 01:18 am

Mukesh Malavat

patirka

director,against,councilor,City Council,agar,boycott meeting,

नलखेड़ा. बुधवार को नगर परिषद ने मां बगुलामुखी मंदिर परिसर सौंदर्यीकरण कार्य, सीसी रोड एवं डामरीकरण, श्रमिक रोड निर्माण, वार्डों में खनन करवाए जाने के संबंध में बैठक रखी थी, लेकिन कई मुद्दों को लेकर पार्षदों ने बैठक का बहिष्कार कर दिया।
पार्षदों ने धरोला रोड पर बने एक मकान पर पत्रकार वार्ता करके बताया कि नप अध्यक्ष एवं सीएमओ की मिलीभगत से प्रधानमंत्री आवास में भारी अनियमितता व नगर के सभी वार्डों में रोड सही नही है, वहीं नगर का प्रमुख मार्ग शिवाजी चौराहे से लेकर गणपति चौराहे तक बने सीसी रोड के आसपास साइड का भराव नहीं किया गया। वार्ड क्रमांक 01 में मस्जिद के आसपास रोड नहीं होने और पानी की सही निकासी नही होने से पानी भरा रहता है, वहीं वार्ड में आज भी कच्चे शौचालय बने, जबकि नगर सरकार द्वारा दावा किया गया है कि घर-घर मे पक्के शौचालय बना दिए गए हैं।स्थायी सब्जी मण्डी के अभाव में हाथ ठेला चालक व सब्जी विक्रेता द्वारा किया जा रहे अतिक्रमण से आम दुकानदारों को समस्या आती है। नगर पंचायत के नवीन भवन का काम भी अधूरा पड़ा है।
पांच वर्षों से नगर परिषद के पास कोई भवन नही है। कम्युनिटी हॉल में विगत कई वर्षों से नगर परिषद लग रही है, वही नगर परिषद द्वारा 35 से ज्यादा कर्मचारी दैनिक वेतन भोगी पर लगा रखे हैं, जो कार्य नही करते हैं। पार्षद द्वारा नप अध्यक्ष एव सीएमओ पर मनमानी एवं भष्ट्राचार के आरोप भी लगाए। इन्हीं सभी कारणों के नगर परिषद के पार्षदों द्वारा बैठक का बहिष्कार किया गया।फिल्टर प्लांट को बने हुए बीते कई वर्ष, नगर को नही मिल रहा फिल्टर पानी
पार्षद द्वारा बताया गया कि नगर पंचायत द्वारा फिल्टर प्लांट बनाए हुए कई वर्ष बीत गए हैं, लेकिन नगरवासियों को आज भी फिल्टर पानी नही मिल रहा है। नगर में केवल पाइप लाइन बिछाने के नाम पर खुदाई का कार्य किया जा रहा है जिससे नगर के रोड पूरी तरह उबड़-खाबड़ हो गए, वहीं नगर में बारिश के समय में कीचड की समस्या से भी आमजनों को रूबरू होना पडता है।
परिषद में ऐसे देखें पार्षद की स्थिति-नगर परिषद के वर्तमान कार्यकाल में कांग्रेस के 3 पार्षद, भाजपा के 9 पार्षद और 3 निर्दलीय पार्षद हैं। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बैठक में केवल 4 पार्षद पहुंचे थे।
विधायक प्रतिनिधि, उपाध्यक्ष एवं ये पार्षद नहीं पहुंचे बैठक में-विधायक प्रतिनिधि राधेयाम भालोट, उपाध्यक्ष मानकुंवरबाई गिर एवं पार्षद रसीदभाई मेव, ओम पंडित, मुकेश सोनी, प्रेम बैरागी, नईम खान, सुगनबाई मालवीय।
बहिष्कार जैसी बात नहीं
बहिष्कार जैसी कोई बात सामने नही आई है। पीआइसी की बैठक में पीआइसी के सदस्य उपस्थित नही हुए हैं, जबकि समान्य बैठक मे 5 पार्षद उपस्थित रहे। नगर में रोड के लिए टेंडर हो चुके हैं। जब से मैं नगर परिषद में आया तब से पाइप लाइन का कार्य जारी है। सब्जी मण्डी के लिए जगह चयनित कर मुरम व पानी की व्यवस्था की जा रही है।
भारतसिंह परिहार, सीएमओ नगर परिषद नलखेड़ा

Home / Ujjain / अध्यक्ष के विरोध में पार्षदों ने कर दिया बैठक का बहिष्कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो