scriptपुलिस थानों पर हजारों की संख्या में पहुंचे बदमाश | criminal of thousands reached police stations | Patrika News
उज्जैन

पुलिस थानों पर हजारों की संख्या में पहुंचे बदमाश

पांच दिन में जिले के 18 हजार बदमाश थानों में देंगे आमद, फोटो और हस्ताक्षर कर वापस जाएंगे

उज्जैनOct 16, 2019 / 12:41 am

anil mukati

पुलिस थानों पर हजारों की संख्या में पहुंचे बदमाश

पांच दिन में जिले के 18 हजार बदमाश थानों में देंगे आमद, फोटो और हस्ताक्षर कर वापस जाएंगे

उज्जैन. जिले में धारा ११० के तहत पंजीबद्ध १८ हजार बदमाश अगले पांच दिन में थाना में हाजिरी देने आएंगे। थानेे में इनके फोटो लिए जाएंगे और हस्ताक्षर करवाकर इन्हें वापस भेज दिया जाएगा। मंगलवार को पुलिसकर्मी दिनभर बदमाशों को फोन लगाकर उन्हें थाने पर आने के लिए तकादा करते रहे। वहीं पहले दिन ही जिले में करीब २ हजार बदमाशों ने थाने पर आमद दी।
त्योहार के मद्देनजर एसपी सचिन अतुलकर ने जिले में धारा ११० के तहत पंजीबद्ध बदमाशों को दोबारा से परीक्षण करने के लिए मंगलवार से अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत थानों से कहा गया है कि वह अपने क्षेत्र में बदमाशों को फोन करके बुलाएं और उनकी पहचान की तस्दीक करे। इसके लिए २० अक्टूबर आखिरी तारीख तय की है। इसके चलते पिछले दो दिन से थानों से बदमाशों को फोन कर बुलाया जा रहा है। ऑपरेशन पवित्र के तहत पुलिस ने जिले के करीब १८ हजार बदमाशों पर प्रतिबंधात्मक धारा ११० के तहत कार्रवाई की थी। लिहाजा इनका रेकॉर्ड थानों पर दर्ज है। चूंकि सभी को नोटिस नहीं भेज सकते, लिहाजा फोन करके बुलाया जा रहा है। मंगलवार को इस अभियान के तहत पुलिसकर्मी बदमाशों को फोन कर बुलाती रही। वहीं थानों पर हाजिरी लगाने वाले बदमाशों की भीड़ भी लगी रही। थानों पर इनके दोबारा से फोटो, पते, मोबाइल नंबर, सहित अन्य जानकारियां अपडेट की जा रही है।
इसलिए शुरू किया अभियान
पिछले दिनों शहर में हुई वारदातों को न्हीं बदमाशों ने अंजाम दिया है, जिन्होंने पूर्व में भी अपराध किया है। यह अपराधी ऐसे हैं, जिन पर दो से लेकर १२ तक अपराध दर्ज हैं। इन पर नकेल कसने व पुलिस की नजर में होने के आशय के साथ इनकी दोबारा से तस्दीक करवाई जा रही है। इससे फायदा यह होगा कि इन अपराधियों की वर्तमान कामकाज की स्थिति स्पष्ट होगी साथ ही किसी अपराध में इनकी संलिप्तता होगी तो पकड़ में आ जाएंगे।
इनका कहना
जिले में प्रतिबंधात्मक धारा ११० के तहत पंजीबद्ध १८ हजार आदतन अपराधियों को थाने बुलाने की मुहिम शुरू की गई है। २० तक चलने वाली इस मुहित अपराधियों के नाम, पते, मोबाइल नंबर जानकारी तस्दीक की जाएगी। पहले दिन २ हजार अपराधी थाने पहुंचे हैं।
– रूपेश कुमार द्विवेदी, एएसपी, शहर

Home / Ujjain / पुलिस थानों पर हजारों की संख्या में पहुंचे बदमाश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो