सावधान... लग्जरी कारों में भी आ सकते हैं बदमाश, पुलिस ने किया खुलासा

सावधान... लग्जरी कारों में भी आ सकते हैं बदमाश, पुलिस ने किया खुलासा

Lalit Saxena | Publish: Jul, 14 2018 08:02:03 AM (IST) Ujjain, Madhya Pradesh, India

बडनग़र के मौलाना से चुराई दो राइफल, 3 लाख के जेवर जब्त

उज्जैन. देश के विभिन्न शहरों में चोरी और नकबजनी की वारदात करने वाले पारदी गिरोह के पांच सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, इन शातिर बदमाशों से पिछले डेढ़ साल में जिले के विभिन्न शहरों में की 23 चोरी का खुलासा हुआ है, जिनसे बडनग़र थाना क्षेत्र से चुराई जून माह में दो राइफल और 3 लाख रपए से अधिक के जेवर बरामद किए हैं।
पकड़ाए बदमाशों में चार गुना जिले के हैं, जबकि साथी बडनग़र के मौलाना का है, जिसके इशारे पर गैंग के सदस्य बताए स्थान पर पहुंचकर चोरी की वारदात को अंजाम देते और कारों से दूसरे प्रांत भाग जाते। पुलिस कंट्रोल रूम में एसपी सचिन अतुलकर व एएसपी प्रमोद सोनकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका खुलासा किया।
मौलाना में हुई चोरी से आए पकड़ में
पिछले माह 15 जून को बडनग़र के गांव मौलाना में रहने वाले प्रवीण पिता बलराम पाटीदार के घर से अज्ञात बदमाश खिड़की की ग्रिल खोलकर घर में रखी 315 और 12 बोर की दो राइफल सहित 47 सौ रुपए नकद व जेवर चुर ले गए थे। इसके बाद से ही पुलिस क्षेत्र में सक्रिय थी। तभी मुखबिर से सूचना मिली कि गांव के गोपाल पिता चिंतामण भील के घर वारदात के पूर्व लग्जरी कारों से कुछ लोगों का आना जाना हुआ था। पुलिस ने गोपाल को पिछले दिनों हिरासत में लेकर पूछताछ की, जिसने रुठियाई गांव गुना के गोवर्धन पिता खुशीलाल माली द्वारा अजमल पिता बबंग पारदी, श्यामबाबू पिता भैरव पारदी, जंगबहादूर पिता गोपाल पारदी निवासी बिलाखेड़ी जिला गुना से सम्पर्क होना बताया, जो गैंग बनाकर पिछले दो साल से जिले के विभिन्न क्षेत्रों में चोरियों की वारदात को अंजाम दे रहे थे।
राजस्थान, गुडगांव सहित प्रदेश भर में अपराधिक रिकॉर्ड
गिरोह का सरगना अजमल पिता बंबग पारदी बताया जा रहा है, जिसके खिलाफ राजस्थान, गुडग़ांव और गुना सहित आसपास के क्षेत्रों में कईं चोरियों के अपराध पंजीबद्ध हैं। वहीं उसका साथी गोवर्धन पिता खुशीलाल भी गुना जिले में हुई चोरियों का आरोपी है जिसके खिलाफ तीन थानों में चोरी के प्रकरण दर्ज हैं।
इन शहरों में भी चोरी की वारदात: बदमाशों ने इंदौर, रतलाम, देवास, शाजापुर, धार और उज्जैन से सटे कई क्षेत्रों में भी चोरियां और नकबजनी की है जिनसे चोरियों के बारे में पूछताछ की जा रही है।
जिले में यहां की चोरी
- चिमनगंज थाना वर्ष 2017 में- 8 चोरी
- माधवनगर थाना वर्ष 2018 में में - 2 चोरी
- नानाखेड़ा थाना वर्ष 17 और 18 मेंं - 3 चोरी
- उन्हेल थाना वर्ष 17 और 18 में - 2 चोरी
- भैरवगढ़ थाना वर्ष 2017 में - 1 चोरी
- नागझिरी थाना वर्ष 2018 में - 2 चोरी
- कायथा थाना वर्ष 2018 -1 चोरी
- झारडा थाना वर्ष 2018 - 1 चोरी
- खाचरौद थाना वर्ष 2018- 1 चोरी
- भाटपचलाना वर्ष 2018- 1 चोरी
- बडनग़र थाना वर्ष 2018 - 1 चोरी

Ad Block is Banned