scriptसड़क निर्माण में हो रहा नपा की संपत्ति को नुकसान | Damage to Napas property in road construction | Patrika News
उज्जैन

सड़क निर्माण में हो रहा नपा की संपत्ति को नुकसान

आए दिन क्षतिग्रस्त हो रही पाइप लाइन व टेलीफोन केबल, नपा ने अभी तक नहीं की कोई कारवाई

उज्जैनDec 11, 2017 / 04:14 pm

Gopal Bajpai

patrika

bsnl,Pipe Line,sadak nirman,

नागदा. शहर में चल रहे मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सड़क निर्माण कार्य नपा व बीएसनएल विभाग के लिए मुसीबत बन गया है। सड़क निर्माण कार्य के दौरान कभी बीएसनएल की दूरसंचार केबल तो कभी नपा की पेयजल सप्लाय लाइन क्षतिग्रस्त हो रही है।
जिससे दोनों विभाग को लाखों रु का नुकसान हो रहा है। साथ ही शहरवासियों को भी परेशान होना पड़ रहा है। सबसे अधिक नुकसान नगर पालिका को हुआ है। सड़क निर्माण कार्य लगभग डेढ़ वर्ष से चल रहा है, लेकिन अभी तक नपा ने हुए नुकसान की भरपाई के लिए कोई सड़क निर्माण कंपनी के खिलाफ कोई कारवाई नहीं की है। जिससे नपा की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिह्न खड़ा हो रहा है।
क्या है मामला
शहर में मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सड़क योजना के तहत शहरवासियों को आंतरिक शहरीय सड़कों की सुविधा देने के उद्देश्य से तीन सड़कों इंगोरिया रोड, महिदपुर रोड व चंबल मार्ग का निर्माण किया जा रहा है। हालांकि एक मार्ग इंगोरिया रोड का कार्य लगभग पूर्ण हो गया। तीनों सड़क केंद्रीय सड़क निधि से २२ करोड़ की लागत से बनाई जा रही हंै। सड़क का कार्य प्रथम चरण में इंगोरिया रोड का मई २०१६ में प्रारंभ हुआ था।
तीनों सड़क कार्य जून २०१८ में पूरा होगा। सड़क का निर्माण इंदौर की पीडी अग्रवाल कंपनी द्वारा लोक निर्माण विभाग की देखरख में हो रहा है। मप्र सरकार ने कार्य की एजेंसी लोक निर्माण विभाग को बनाया है।
यह बात सही है कि सड़क निर्माण के दौरान कुछ स्थानों पर नपा की पाइप लाइन व बीएसएनएल की केबल क्षतिग्रस्त हो रही हैं। दोनों विभाग के अधिकारियों को सूचना भी दी है कि जब भी खुदाई हो आप मौके पर रहे, लेकिन शाम 5 बजे बाद दोनों विभाग के कर्मचारी चले जाते है। जिस कारण तालमान नहीं होने से यह समस्या खड़ी हो रही है।
गौतम अहिरवार, एसडीओ, लोक निर्माण विभाग
हम सड़क से लगभग 2 से 3 फीट नीचे तक खुदाई कर रहे है। सड़क लगभग १९ मीटर लंबी बन रही है। बीएसएनएल विभाग ने 1 लाख रु का नोटिस दिया है, विभाग ने हमारे वाहन भी जब्त करा दिए थे। नपा ने कोई नोटिस नहीं दिया है।
सोनू अग्रवाल, मैनेजर, पीडी अग्रवाल कंपनी

Home / Ujjain / सड़क निर्माण में हो रहा नपा की संपत्ति को नुकसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो