script20 वर्षों से पुलिस को चकमा दे रहा था यह खतरनाक आरोपी | Dangerous accused was dodging police for 20 years | Patrika News
उज्जैन

20 वर्षों से पुलिस को चकमा दे रहा था यह खतरनाक आरोपी

तीन थानों पर जघन्य हत्याकांड सहित 7 प्रकरण थे दर्ज, वेटर बनकर कार्य कर रहा था

उज्जैनApr 23, 2019 / 12:32 am

Mukesh Malavat

patrika

police,Ujjain,fire accidents,scorching,nagda,

आगर-मालवा. स्थाई वारंटियों को पकडऩे के लिए आगर पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान में पुलिस को एक और बड़ी सफलता मिली है। करीब 20 वर्षों से निरंतर फरार चल रहे एक कुख्यात आरोपी को पुलिस ने गुजरात के राजकोट से धरदबोचा है। आरोपी पर आगर, कानड़ एवं सोयत थाने में हत्याकांड सहित 7 आपराधिक मामले दर्ज हैं। आरोपी निरंतर नाम और जगह बदलकर पुलिस को चकमा दे रहा था।
कोतवाली थाना प्रभारी अजीत तिवारी ने बताया कि लोकसभा चुनाव के अंतर्गत अपराधियों की धरपकड़ के लिए एसपी मनोज कुमार श्रीवास्तव, एएसपी प्रदीप पटेल, एसडीओपी एसआर पाटीदार के निर्देशन में चल रही कार्रवाई के अंतर्गत करीब 20 वर्ष से फरार कुख्यात स्थाई वारंटी को गिरफ्तार करने में पुलिस ने सफलता हासिल की है। आरोपी गोकुल उर्फ नरेन्द्र उर्फ गोपाल सिंह पिता हिन्दुसिंह निवासी भडक़ा जिस पर जघन्य हत्याकांड, नकबजनी एवं चोरी के अपराध पंजीबद्ध हैं। आरोपी की तलाश थाना कानड़, थाना कोतवाली आगर एवं सोयत थाना पुलिस को पिछले 20 वर्षों से थी जिसे राजकोट गुजरात की एक होटल से गिरफ्तार किया गया है।
आरोपी वहां नाम बदलकर वेटर की नौकरी कर रहा था। इसी तरह एक और स्थाई वारंटी चतर सिंह पिता अमर सिंह निवासी भानपुरा जो की 15 वर्षों से एक लूट की घटना का आरोपी था जिसे न्यायालय से सजा भी हो चुकी थी। आरोपी को मोरवी गुजरात से गिरफ्तार किया गया है।
1999 में की थी जघन्य हत्या
राजकोट से गिरफ्तार किए गए नरेन्द्र उर्फ गोपाल उर्फ गोकुल सिंह ने 1999 मे उसके ही एक रिश्तेदार चतरसिंह पिता रामसिंह सौंध्या निवासी भडक़ा की नृशंस हत्या कर दी थी और इस हत्याकांड के बाद से ही आरोपी निरंतर फरार था। जब आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दल का गठन किया गया तो सायबर सेल आरक्षक नरेन्द्र जावरिया ने आरोपी की गतिविधियो की पूर्ण जानकारी एकत्रित की और सायबर से मिली जानकारी के आधार पर उपनिरीक्षक आरसी नागर, प्रआर बलराम जाट, अजय जाट, शिवम सोनी को गुजरात के लिए रवाना किया गया जहां आरोपी राजकोट की होटल आरपीजे मे वेटर का काम करते हुए पाया गया जिसे विधिवत गिरफ्तार कर आगर लाया गया।
वारंट का कागज भी गलने लगा
कुछ अपराधियो के लिए जारी हुए स्थाई वारंट का कागज भी अब गलने लगा है जिसे पुलिसकर्मियो द्वारा लेमिनेशन कराकर संभाला जा रहा है। जैसे-जैसे वारंटी गिरफ्तार होते जा रहे है वैसे-वैसे वारंट भी जमा हो रहे है।

Home / Ujjain / 20 वर्षों से पुलिस को चकमा दे रहा था यह खतरनाक आरोपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो