scriptइस सरकारी कार्यालय में दस्तावेजों को हो रहा नुकसान | Documents are being damaged in this government office | Patrika News
उज्जैन

इस सरकारी कार्यालय में दस्तावेजों को हो रहा नुकसान

एसडीएम कार्यालय को टपकती छत से नहीं मिल रही राहत

उज्जैनSep 16, 2019 / 12:32 am

Mukesh Malavat

Documents are being damaged in this government office

एसडीएम कार्यालय को टपकती छत से नहीं मिल रही राहत

नागदा. लगातार बारिश ने आम जनजीवन के साथ सरकारी कार्यालयों के काम को भी बुरी तरह से प्रभावित कर रखा है। हालात यह है कि छत से पानी टपकने के कारण कार्यालय में कर्मचारियों को काम करने में मुश्किल हो रही है।
पुराने रेकॉर्ड को भी पानी से बचाना मुश्किल हो रहा है। सबसे ज्यादा हालत एसडीएम एवं तहसील कार्यालय की है। यहां एक दो कमरे को छोड़ दें तो पूरी बिल्डिंग में ही बारिश का पानी छत से टपक रहा है। एसडीएम कोर्ट की बात करें तो हालत इतनी बदतर हो गई है कि यहां बाबुओं के बैठने तक जगह नहीं है। बारिश का पानी छत के रास्ते से बाबुओं की टेबल-और कुर्सी पर गिर रहा है, जिसके कारण काम करने के लिए उन्हें सूखी जगह ढूंढना पड़ रही है। ऐसा ही हाल नायब तहसीलदार सलोनी पटवा के कक्ष का है। यहां की हालत यह है कि बारिश का पानी टपकने से सलोनी पटवा को बैठने तक की जगह नहीं है। एसडीएम कोर्ट के सामने वाले कक्ष जिसमें पुरानी फाइलें और रेकॉर्ड रखा है, जिस पर छत एवं दीवारों से रिस रहे बारिश के पानी से खराब होने का खतरा मंडराने लगा है। कई फाइलें तो गिले फर्श पर ही रखी हुई है।
लोक निर्माण विभाग नहीं कर रहा रिपयेरिंग
तहसील परिसर के भवन की रिपयेरिंग का जिम्मा लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत है। एसडीएम आरपी वर्मा ने लोक निर्माण विभाग को रिपेयरिंग के लिए कई बार पत्र लिखकर अवगत कराया दिया है। बावजूद विभाग की ओर से रिपेयरिंग कार्य नहीं किया जा रहा है। लिहाजा बारिश से टपकती छतों के बीच तहसील कार्यालय में कार्य करना मुश्किल हो रहा है।
तहसील कार्यालय की रिपेयरिंग का जिम्मा लोक निर्माण विभाग का है। पूर्व में रिपेयरिंग का एस्टीमेट बनाकर विभाग को भेजा है। रिपेयरिंग के लिए किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई।
आरपी वर्मा, एसडीएम, नागदा

Home / Ujjain / इस सरकारी कार्यालय में दस्तावेजों को हो रहा नुकसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो