scriptशादी के नाम पर युवती के साथ आठ लाख की धोखाधड़ी | Eight million frauds with maiden on marriage | Patrika News
उज्जैन

शादी के नाम पर युवती के साथ आठ लाख की धोखाधड़ी

यूएसए में डिफेंस अकादमी का कर्मचारी बताकर विश्वास में लिया और फिर वीसा दिलाने के नाम पर आठ लाख रुपए ऐंठ लिए।

उज्जैनJan 10, 2018 / 07:56 pm

Lalit Saxena

patrika

Marriage,crime,fraud,registrations,

उज्जैन. शादी के नाम पर युवती के साथ आठ लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। शादी की रिश्ते की ऑनलाइन साइट पर युवक ने खुद को यूएसए में डिफेंस अकादमी का कर्मचारी बताकर विश्वास में लिया और फिर वीसा दिलाने के नाम पर आठ लाख रुपए ऐंठ लिए।

रजिस्टे्रशन करवाया था
माधव नगर थाना पुलिस ने बताया कि जीवन संगिनी डॉट काम पर ओरा पार्क कॉलोनी निवासी दर्शना पिता भद्रशील साठे ने बायोडाटा डालकर रजिस्टे्रशन करवाया था। जिसके जवाब में अभिजीत ऊर्फ अमर अग्रवाल निवासी अमेरिका ने उसे फोन किया और खुद को अमेरिका स्थित डिफेंस अकादमी का कर्मचारी बताते हुए शादी करने की इच्छा जाहिर की। जिस पर दर्शना ने सहमति दी। इसके कुछ दिन बाद अभिजीत ने करीब १७ लाख रुपए खर्च करके दर्शना और उसके माता-पिता सहित अन्य परिवार के सदस्यों के एयर टिकट बुक किए और एयर टिकट बुकिंग के जरिए विश्वास में लेकर दर्शना से विसा के नाम पर आठ लाख रूपए अकाउंट में डलवा लिए। राशि खाते में पहुंचने के बाद से ही अभिजीत का नंबर बंद हो गया। इसके बाद जब दर्शना ने उसकी जानकारी निकाली तो मालूम हुआ कि युवक ने फर्जी पहचान से उसके साथ धोखाधड़ी की है। जिसकी शिकायत युवती ने माधव नगर थाने में की। दर्शना की शिकायत पर युवक के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया गया है। दर्शना नई दिल्ली में जॉब करती है और शादी के बाद अमेरिका शिफ्ट होने की योजना थी।

इधर, एटीएम नंबर पूछा और निकाल लिए २१,९९९ रुपए
उज्जैन. बैंक अकाउंट से आधार नंबर लिंक करने के लिए एटीएम नंबर पूछकर खाते से राशि निकालने का मामला सामने आया है। मामले में पुलिस ने आठ महीने के बाद धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है। बसंत विहार निवासी शंकर पोरवाल को ४ अप्रैल, २०१७ की दोपहर में मोबाइल क्रमांक ७४३१००८१५१ से फोन आया कि उनका बैंक अकाउंट आधार से लिंक नहीं है। आधार से लिंक करवाने के लिए वे एटीएम कार्ड पर लिखा १६ अंकों का एटीएम कार्ड नंबर बताएं। एटीएम कार्ड नंबर बताने के बाद मोबाइल पर ओटीपी कोड की जानकारी मांगी। ओटीपी कोड़ बताने के बाद ही उनके अकाउंट से २१९९९ रुपए कट गए। घटना के बाद उन्होंने परिजनों को जानकारी दी और नानाखेड़ा थाने में शिकायत की। थाने में शंकर पोरवाल से शिकायती आवेदन लेने के बाद घटना की जांच शुरू कर दी। शंकर ने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की। आठ महीने बाद नानाखेड़ा थाने में केस दर्ज किया।

कोलकाता का है नंबर
जांच अधिकारी एएसआई आरपी तिवारी ने बताया कि आरोपी का नंबर का कोलकाता का है। आरोपी तलाश करने के लिए कोलकाता जाएंगे।

Home / Ujjain / शादी के नाम पर युवती के साथ आठ लाख की धोखाधड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो