scriptमहाकाल मंदिर में श्रद्धालु अब कर सकेंगे गर्भ गृह में प्रवेश | Entry in Mahakal templegarbhagrh in from 6th December | Patrika News
उज्जैन

महाकाल मंदिर में श्रद्धालु अब कर सकेंगे गर्भ गृह में प्रवेश

महाकाल मंदिर समिति ने लिया निर्णय

उज्जैनNov 25, 2021 / 04:54 pm

Subodh Tripathi

mahakal.png

महाकाल मंदिर में श्रद्धालु अब कर सकेंगे गर्भ गृह में प्रवेश

उज्जैन. कोरोना महामारी के चलते महाकाल मंदिर में दर्शनों की व्यवस्था में कई प्रतिबंध लगा दिए गए थे। जिसके तहत श्रद्धालुओं का गर्भ गृह में प्रवेश भी बंद था, ऐसे में उन्हें बाहर से ही दर्शन करने पड़ते थे, लेकिन अब महाकाल मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को गर्भ गृह में भी प्रवेश मिलेगा। वे आसानी से महाकाल के नजदीक से दर्शन कर सकेंगे।


दरअसल, महाकाल मंदिर समिति की एक बैठक हुई, जिसमें निर्णय लिया गया कि महाकाल मंदिर आनेवाले श्रद्धालुओं के लिए पूर्व जैसी व्यवस्था फिर से शुरू कर दी जाए, इसी के चलते समिति ने निर्णय लिया है कि 6 दिसंबर से श्रद्धालु पहले की तरह ही गर्भ गृह में प्रवेश कर दर्शनों का लाभ ले सकेंगे।

तैयारियां हुई शुरू

श्रद्धालु महाकाल मंदिर गर्भ गृह और नंदी हाल में प्रवेश कर सकेंगे, इस निर्णय के साथ ही मंदिर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है, ताकि श्रद्धालुओं को आवाजाही में किसी प्रकार की कोई दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े, गुरुवार को महाकालेश्वर मन्दिर प्रबंध समिति की बैठक कलेक्टर और अध्यक्ष महाकालेश्वर मन्दिर प्रबंध समिति आशीष सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें निर्णय लिया गया कि अब गर्भ गृह में प्रवेश प्रारंभ किया जाए, आपको बतादें कि इससे पहले राज्य शासन द्वारा 17 नवम्बर से कोविड-19 महामारी के समय जारी किए गए समस्त प्रतिबंध हटा दिए गए हैं। इसी के चलते महाकाल मंदिर समिति ने भी यह निर्णय लिया है। अब श्रद्धालुओं को 6 दिसंबर से गर्भ गृह में प्रवेश कर दर्शन करने का लाभ मिलेगा।

Home / Ujjain / महाकाल मंदिर में श्रद्धालु अब कर सकेंगे गर्भ गृह में प्रवेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो