scriptप्लेटफॉर्म पर पहुंचने के बाद भी यात्रियों को नहीं मिल पा रही सुविधा | Even after reaching the platform, passengers can not get the facility | Patrika News
उज्जैन

प्लेटफॉर्म पर पहुंचने के बाद भी यात्रियों को नहीं मिल पा रही सुविधा

रेलवे के इंक्वायरी बोर्ड के ऊपर लगा दिया विज्ञापन बोर्ड, यात्री परेशान

उज्जैनApr 08, 2019 / 01:36 am

Mukesh Malavat

patrika

Ujjain,platform,nagda,passenger hassle,

नागदा. रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए लगाया गया इंक्वायरी बोर्ड इन दिनों परेशानी का सबब बन रहा है। कारण बोर्ड के सामने एक अन्य बोर्ड का आना है, जिसके चलते रेल यात्रियों को प्लेटफार्म पर खड़ी मौजूदा गाडिय़ों का अपडेट सूची का बारे में पता नहीं चल पा रहा है। परेशान करने वाली बात यह है कि इंक्वायरी बोर्ड के छिप जाने से रेल यात्रियों की ट्रेन भी छूट रही है। रेल यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ओवर ब्रिज व प्लेटफार्म पर इलेक्ट्रॉनिक इंक्वायरी बोर्ड लगाए गए है, लेकिन ब्रिज पर मौजद बोर्ड के आगे विज्ञापन के बोर्ड आने से इंक्वायरी बोर्ड छिप गए है, जिसे ब्रिज से होकर गुजरने वाले रेल यात्रियों को बोर्ड ठीक प्रकार से दिखाई नहीं दे रहा है। लिहाजा नौबत यहां तक निर्मित हो रही है, कि गफलत में कई रेलयात्रियों की टे्रन तक छूट जा रही है।
भीड़ भाड़ वाले स्थानों से अधिक दूरी पर ट्रेनों की मौजूदा स्थिति के बारे में रेल यात्रियों को पता चल सके इसलिए रेलवे ओवर ब्रिज व प्लेटफॉर्म पर इलेक्ट्रानिक बोर्ड लगाए गए है। बोर्ड को ऐसे स्थानों पर लगाया गया है कि अधिक से अधिक दूरी पर खड़ा रेल यात्री भी ट्रेन के आने व प्लेटफॉर्म से चले जाने की स्थिति का पता लगा सकें।
मामले की सूचना आपसे मिली है, स्थानीय अधिकारियों से चर्चा करने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।
जेके जयंत, पीआरओ, रेलवे
——
कांग्रेस में किसान खुद को कर रहा ठगा महसूस
कार्यकर्ता सम्मेलन में भाजपा प्रत्याशी फिरोजिया का कांग्रेस पर हमला
नागदा. लोकसभा चुनाव को लेकर उज्जैन-आलोट लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी अनिल फिरोजिया मंडल स्तर पर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर उनमें जोश भरने का काम कर रहे है। साथ ही कार्यकर्ताओं को मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने एवं कांग्रेस के झूठ का पर्दाफाश करने की बात समझा रहे है।
रविवार को फिरोजिया ने बायपास रोड स्थित एक निजी होटल एवं महात्मा गांधी मार्ग स्थित खंडेलवाल धर्मशाला पर ग्रामीण एवं शहरी कार्यकर्ताओं से अलग-अलग मुलाकात कर जीत का मंत्र दिया। फिरोजिया ने कहा कि यह चुनाव सिर्फ सरकार के चयन मात्र का चुनाव नहीं होकर देश की आनबान और शान एवं सम्मान का चुनाव है। प्रधानमंत्री मोदी के हाथों मे देश सुरक्षित है। यह चुनाव देश का भविष्य तय करेगा। इस मौके पर फिरोजिया ने कांग्रेस के घोषणा-पत्र एवं वादों को खोखला और जनता को गुमराह कराने वाला बताया। फिरोजिया ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान भी कांग्रेस ने किसानों से कर्जमाफी का वादा किया, जो खोखला निकला। वादे के मुताबिक किसानों की कर्जमाफी नहीं की गई और आज किसान खुद को ठगा महसूस कर रहा है।
इन्होंने भी किया संबोधित
इस मौके पर पूर्व विधायक दिलीपसिंह शेखावत, लालसिंह राणावत, तेजबहादुरसिंह चौहान, सुल्तानसिंह शेखावत, महेश व्यास, सीएम अतुल, संदीप व्यास, राकेश यादव, प्रकाश जैन, रामसिंह शेखावत, धर्मेश जायसवाल, गोपाल यादव, राजेंद्र अवाना आदि ने भी संबोधित किया।
यह थे मौजुद : बैठक में युवराजसिंह राणावत, चैनसिंह गुर्जर, विक्रमसिंह हीरालाल, अनिल शर्मा, धर्मेन्द्र आंजना, गजेंद्रसिंह, दशरथसिंह, नारायण भाटी, अमरसिंह भूपेंद्रसिंह, श्रवणसिंह, कृष्णपालसिंह, कमलदास, जगदीश पाटीदार, जगदीश नागोर, मांगीलाल परमार, रामचंद्र कालू, रामकिशन पाटीदार, धनसिंह,देवीसिंह गुर्जर लक्ष्मणसिंह गुर्जर, भंवरलाल परमार सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण कार्यकर्ता मौजूद थे। संचालन मंडल महामंत्री लालसिंह आंजना व आभार रणछोड़ गुजराती ने माना।

Home / Ujjain / प्लेटफॉर्म पर पहुंचने के बाद भी यात्रियों को नहीं मिल पा रही सुविधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो