scriptशुक्रवार की सुबह शहरवासियों के लिए लेकर आई अंधेरा | Five hours power, deteriorating water supply system | Patrika News
उज्जैन

शुक्रवार की सुबह शहरवासियों के लिए लेकर आई अंधेरा

बायपास मार्ग पर क्षतिग्रस्त हुआ पोल

उज्जैनJan 04, 2019 / 11:55 pm

Gopal Bajpai

patrika

Ujjain,water supply,nagda,electric pole,Power gul,

नागदा. शुक्रवार की सुबह शहरवासियों के लिए अंधेरा लेकर आई। कारण सुबह 6.30 बजे से ही शहर का विद्युत प्रदाय ठप होना है। दरअसल बायपास मार्ग पर विद्युत पोल वाहन की चपेट में आने से क्षतिग्रस्त हो गया था, जिसके चलते मेहतवास ग्रिड से विद्युत सप्लाय रूक गया, जिसे बिरलाग्राम क्षेत्र में करीब 5.30 बजे घंटे विद्युत प्रदाय बंद रहा। इधर मार्केट क्षेत्र में हर घंटे लाइट की आंख मिचौली जारी रही। बिजली कटौती ने बिरलाग्राम के जलप्रदाय व्यवस्था को भी बिगाड़ दिया। जिसके चलते बिरलाग्राम क्षेत्र के हजारों लोगों के समक्ष पेयजल संकट उत्पन्न हो गया। बता दें कि बिरलाग्राम क्षेत्र में नायन डेम स्थित नगर पालिका के फिल्टर प्लांट से जल प्रदाय होता है। विद्युत व्यवस्था गड़बड़ाने के कारण जलप्रदाय व्यवस्था भी खराब हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे विद्युत कर्मचारियों ने फाल्ट को दुरुस्त किया तब जाकर विद्युत प्रदाय सुचारू हो सका।
पेयजल के लिए होना पड़ा परेशान
विद्युत पोल के क्षतिग्रस्त होने से मेहतवास ग्रिड से प्रदाय रोका गया था। जिसके कारण बिरलाग्राम क्षेत्र के लोगों के समक्ष पानी की परेशानी खड़ी हो गई। बता दें कि बिरलाग्राम क्षेत्र में सुबह विभिन्न वार्डों में आधे-आधे घंटे के अंतराल में जलप्रदाय किया जाता है। विद्युत व्यवस्था ठप्प होने से क्षेत्र के मेहतवास, दुर्गापुरा, गवर्नमेंट कॉलोनी आदि क्षेत्र में जलप्रदाय सुचारू नहीं हो सका।
शासकीय विभागों में भी गड़बड़ाई व्यवस्था
मेहतवास ग्रिड शहर का सबसे पुराना ग्रिड है। ग्रिड से एक दर्जन से अधिक शासकीय विभागों में विद्युत प्रदाय किया जाता है। बिजली गुल से चंबल नदी स्थित नगर पालिका फिल्टर प्लांट, भारत कॉमर्स स्कूल स्थित प्लांट, दूरसंचार विभाग का चंबल मार्ग स्थित कार्यालय, रेलवे, तहसील कार्यालय, सीएसपी कार्यालय आदि शासकीय कार्यालयों का कार्य प्रभावित हुआ। नपा द्वारा शहर में दोनों समय जल प्रदाय किया जाता है। जिसके चलते दिनभर मोटर चलती है शहर की 7 टंकी भरी जाती है।
फिलहाल में अवकाश पर हंू। सूचना मिली है कि बायपास मार्ग पर अज्ञात वाहन की टक्कर से विद्युत पोल क्षतिग्रस्त हो गया है। जिस कारण कुछ घंटों तक मेहतवास ग्रिड से बिजली सप्लाई बंद कर दी गई थी।
हिमांतसिंह चौहान, सहायक यंत्री, विद्युत वितरण कंपनी, नागदा

Home / Ujjain / शुक्रवार की सुबह शहरवासियों के लिए लेकर आई अंधेरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो