scriptसावधान – कहीं आप भी तो नहीं खा रहे जमीन पर पड़ी सेव | Food Safety Department inspected Namkeen shops | Patrika News
उज्जैन

सावधान – कहीं आप भी तो नहीं खा रहे जमीन पर पड़ी सेव

खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा इन दिनों शहर में निरीक्षण कर लापरवाही पाए जाने पर नोटिस और सैम्पलिंग की कार्रवाई की जा रही है.

उज्जैनSep 26, 2021 / 08:55 pm

Subodh Tripathi

इस प्रकार जमीन पर पड़ी थी सेव

इस प्रकार जमीन पर पड़ी थी सेव

उज्जैन. जिस नमकीन को आप बड़े शौक से खाते हैं। क्या वह गुणवत्ता पर खरा उतरता है, आईये जानते हैं निर्माताओं द्वारा किस प्रकार से नमकीन या सेव से मोटी कमाई करने के लिए लापरवाही बरती जाती है।

खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा इन दिनों शहर में निरीक्षण कर लापरवाही पाए जाने पर नोटिस और सैम्पलिंग की कार्रवाई की जा रही है, इसी के तहत एक नमकीन सेव की फैक्ट्री में गंदगी, अनियमितता और खाद्य सामग्री के रख रखाव में लापरवाही पाए जाने पर संबंधित को नोटिस थमाया है।
अंजुश्री नमकीन को नोटिस थमाया

शनिवार को बापू नगर स्थित अंजुश्री नमकीन के यहां खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की टीम पहुंची, तो नजारा आश्चर्य जनक नजर आया, यहां पर्याप्त सफाई नहीं थी, मेडिकल व पेस्ट कंट्रोल रिकॉर्ड भी नहीं पाया गया, यहां उपभोक्ता द्वारा मजे से खाया जाने वाला नमकीन भी जमीन पर पड़ा था, वहीं करीब 45 लीटर खराब जला हुआ पॉम ऑइल था। इस प्रकार की अनियमितता देखते हुए विभाग ने संबंधित को नोटिस भी थमाया और साथ ही सैंपल भी लिए, इसी के साथ विभाग की टीम ने आगर रोड पर स्थित रतलामी के नमकीन के यहां पर भी जांच कर सेंव, मिर्च पाउडर और बेसन के सैंपल लिए। जिन्हें जांच के लिए राज्य खाद्य प्रयोग शाला भेजा जाएगा, जांच से रिपोर्ट आने के बाद कमी पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस जांच दल में खाद्य सुरक्षा अधिकारी मनीष कुमार स्वामी, बसंतदत्त शर्मा, बीएस देवलिया व नमूना सहायक सलीम खान शामिल रहे।

Home / Ujjain / सावधान – कहीं आप भी तो नहीं खा रहे जमीन पर पड़ी सेव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो