scriptआज से चार दिन यहां छाएगी सांस्कृतिक छटा | Four days from here, the cultural shade will be here | Patrika News
उज्जैन

आज से चार दिन यहां छाएगी सांस्कृतिक छटा

त्रिवेणी संग्रहालय की दूसरी वर्षगांठ, यहां चार दिवसीय समारोह मनाया जाएगा, जिसमें सांस्कृतिक प्रस्तुतियां होंगी

उज्जैनMay 02, 2018 / 01:41 am

Lalit Saxena

patrika

त्रिवेणी संग्रहालय की दूसरी वर्षगांठ, यहां चार दिवसीय समारोह मनाया जाएगा, जिसमें सांस्कृतिक प्रस्तुतियां होंगी

उज्जैन. शहर के चुनिंदा स्थानों में से एक त्रिवेणी संग्रहालय की बुधवार को दूसरी वर्षगांठ मनाई जाएगी। यहां चार दिवसीय समारोह मनाया जाएगा, जिसमें सांस्कृतिक प्रस्तुतियां होंगी।
हरिफाटक ब्रिज चौथी भुजा के नजदीक जयसिंहपुरा स्थित त्रिवेणी संग्रहालय पर २ से ५ मई समारोह तक चलेगा। संग्रहालय निदेशक वन्दना पाण्डेय ने बताया, वर्षगांठ समारोह का शुभारंभ बुधवार शाम ७.३० बजे होगा। इसके साथ ही प्रति शाम 7.30 बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे।
यह होंगे आयोजन
२ मई : घोष, सुषिर और तारवाद्यों के संवेत व ध्वनि आधारित स्त्रोत और मंत्र प्रस्तुति। नईदिल्ली के इंदरसिंह बैस के निर्देशन में नादब्रह्म का मंचन। मुम्बई की कलाकार झेलम परांजपे द्वारा ओडिशी समूह नृत्य में दशावतार प्रस्तुति। नईदिल्ली के कलाकार डॉ. दिव्या शर्मा, देवेन्द्र शर्मा द्वारा कथक समूह नृत्य में त्रिशक्तिप्रस्तुति होगी।
३ मई : बनारस के सौरभ और गौरव मिश्रा की ओर से कथक नृत्य में शिव आख्यान। भिलाई के कलाकार राकेश बाबू द्वारा भरतनाट्यम व कुचिपुड़ी समूह नृत्य में सप्त तांडव। लोक दर्शन अंतर्गत मध्य प्रदेश की गौंड जाति का गुदुमबाजा, भारिया जाति का भड़म और कर्नाटक का डोलुकुनिता व राजस्थान का सपेरा नृत्य।
४ मई : बैंगलुरु के पूर्णिमा अशोक व साथियों की ओर से भरतनाट्यम समूह नृत्य में अष्टलक्ष्मी और चामुण्डेश्वरी की प्रस्तुति। नईदिल्ली के जयश्री आचार्य व साथियों द्वारा कथक समूह नृत्य में शक्तिकी प्रस्तुति। मध्यप्रदेश का गणगौर और नौरता नृत्य व गुजरात का गरबा।
५ मई : जूनागढ़ के हर्षिता वैद्य व साथियों द्वारा गुजराती रास गायन। नईदिल्ली के भावना रेड्डी व साथियों द्वारा कुचिपुड़ी समूह नृत्य में रास और कालिया मर्दन। सरईकेला, पुरुलिया और मयूरभंज छाऊ शैली में श्रीकृष्णाय नम: की समन्वित प्रस्तुति नईदिल्ली के गुरु शशधर आचार्य द्वारा दी जाएगी। प्रदेश का बरेदी, गौंड जनजातीय ठाठ्या, डांडिया रास और उत्तराखण्ड का सेममुखेम नृत्य। सरईकेला, पुरुलिया और मयूरभंज छाऊ शैली में श्रीकृष्णाय नम: की समन्वित प्रस्तुति नईदिल्ली के गुरु शशधर आचार्य द्वारा दी जाएगी। प्रदेश का बरेदी, गौंड जनजातीय ठाठ्या, डांडिया रास और उत्तराखण्ड का सेममुखेम नृत्य।

Home / Ujjain / आज से चार दिन यहां छाएगी सांस्कृतिक छटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो