scriptGaradu-Jalebi, Chole Tikki and Manchurian enjoying in the cold | सर्द मौसम में आनंद दे रहे गराडू-जलेबी, छोले टिक्की और झन्नाट मंचूरियन | Patrika News

सर्द मौसम में आनंद दे रहे गराडू-जलेबी, छोले टिक्की और झन्नाट मंचूरियन

ठंडे मौसम में खान-पान के शौकीनों को बहुत लुभाते हैं ये व्यंजन

उज्जैन

Updated: December 08, 2021 11:24:35 am

उज्जैन. शहर के मशहूर गराडू-जलेबी, जिन्हें खाने के लिए शौकीन हर समय तैयार रहते हैं। सर्द हवा और ठंडे मौसम में गरमागरम जलेबी के साथ चटपटे गराडू को खाने का मजा ही अलग है। वहीं टेस्टी झन्नाट मंचूरियन का स्वाद भी बेमिसाल है। खट्टी-मीठी दही-पूरी, पानी पूरी के अलावा आलू टिक्की और खमण का स्वाद भी लोगों को अपनी तरफ खीच लाता है।
रविवार हो या अन्य कोई खास दिन, लोग फ्रीगंज की चौपाटी या तरण ताल चौराहे पर फूड जोन में आकर परिवार के साथ खाने-पीने का लुत्फ लेते हैं। शाम होते-होते यहां इतनी भीड़ हो जाती है कि ट्रैफक तक डायवर्ट करना पड़ता है। शहर के दूर-दूर क्षेत्रों से लोग यहां अपने परिवार के साथ खाने-पीने का आनंद लेने आते हैं। गराडू-जलेबी के व्यापारी आकाश गोठवाल ने बताया कि गराडू ठंड में खाने वाली विशेष डिश है। चटपटा और कुरकुरा होने के कारण बहुत स्वादिष्ट लगता है। गराडू की तासीर गरम होती है, इसलिए लोग इसे ठंड में बहुत पसंद करते हैं। वहीं मंचूरियन और पतासी का ठेला लगाने वाले व्यापारी मोंटू ठाकुर ने बताया कि हमारे यहां शुद्धता के साथ ही साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाता है। पिछले साल लॉकडाउन में धंधा नहीं चला, इस बार सबकुछ खुल चुका है, लोग परिवार के साथ सैर-सपाटे पर निकलते हैं, तो हमारा बिजनेस भी अच्छा हो रहा है।
सर्द मौसम में आनंद दे रहे गराडू-जलेबी, छोले टिक्की और झन्नाट मंचूरियन
शाम होते ही शहर की चौपाटी पर लोगों की भीड़ उमडऩे लगती है। लोग यहां गरमगर्म व्यंजनों का आनंद लेते हैं
यह स्वाद मिलता है शहर में
वैसे तो उज्जैन में ही तरह के पकवान और व्यंजन मिलते हैं, लेकिन ज्यादातर लोगों को चाट की पसंद आता है, वह भी सड़क पर लगने वाली चाट चौपटी पर। यहां पर लोगों को चाट के अलावा साउथ इंडियन, चायनीज, अंकुरित चाट, आइसक्रीम, कोल्ड ड्रिंक सहित ढेरों तरह की वैरायटी मिलती। ऐसे में शाम होते ही यहां भीड़ दिखाई देती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.