गायत्री परिवार की पहल, भाइयों से मांगेंगी यह उपहार

गायत्री परिवार की पहल, भाइयों से मांगेंगी यह उपहार
First,brother,RakshaBandhan,Pledge,Gayatri family,

Mukesh Malavat | Updated: 15 Aug 2019, 12:55:20 AM (IST) Ujjain, Ujjain, Madhya Pradesh, India

संपर्क कर छात्राओं को संकल्प पत्र वितरित किए

उज्जैन. अखिल विश्व गायत्री परिवार की ओर से स्कूल एवं छात्रावासों में संपर्क कर छात्राओं को संकल्प पत्र वितरित किए गए। यह संकल्प पत्र बहनों द्वारा अपने भाइयों से भरवाए जाएंगे, जिसमें बहनों द्वारा राखी के उपहार के रूप में नशा त्यागने एवं समस्त माताओं, बहनों के प्रति पवित्र दृष्टि रखने के संकल्प पत्र भरवाकर वचनबद्ध किया जाएगा। गायत्री परिवार की उर्मिला प्रह्लाद सिंह तोमर ने बताया विचार क्रांति अभियान गायत्री परिवार का मुख्य स्रोत है। हमें लोगों की विचारधारा को व्यवस्थित करने का बीड़ा उठाना है। नीति टंडन ने बताया हम बदलेंगे तभी युग बदलना संभव है और यही श्रीराम शर्मा आचार्य का सपना भी है, जिसे हम सब मिलकर साकार करेंगे। अखिल विश्व गायत्री परिवार द्वारा पूरे हिंदुस्तान के स्कूल एवं छात्रावासों में संकल्प पत्र वितरित किए गए हैं।
राखी पर निगम का तोहफा: आज महिलाओं के लिए नि:शुल्क रहेगी सिटी बस सेवा
उज्जैन. नगर निगम की ओर से संचालित सिटी बस सेवा रक्षाबंधन पर्व के अवसर पर महिलाओं के लिए नि:शुल्क रहेगी। महापौर मीना विजय जोनवाल व आयुक्त प्रतिभा पाल ने महिलाओं से निगम द्वारा दी जा रही सुविधा का लाभ उठाने का कहा है।
----------
दशहरा मैदान पर पानी ही पानी, सांस्कृतिक कार्यक्रमों में खलल
उज्जैन. आजादी पर्व के लिए दशहरा मैदान पर की गई तैयारियों में बारिश ने खलल पैदा कर दिया। दो दिन से लगातार हो रही बारिश के चलते मैदान में चूरी बिछाने के बावजूद पानी व कीचड़ की समस्या है। ऐसे में स्कूली विद्यार्थियों को सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देने में परेशानी होगी। बुधवार को भी दिनभर हुई बारिश के बाद पीडब्ल्यूडी अमला रात तक चूरी बिछाता रहा। यदि गुरुवार सुबह भी बारिश होती रही तो मुख्य समारोह का रंग फीका हो सकता है। इधर तैयारियों के मद्देनजर एडीएम, एसडीएम व पुलिस अधिकारियों ने मौका निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को लेकर निर्देश दिए। स्वतंत्रता दिवस की 72वीं वर्षगांठ पर उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी सुबह 9 बजे समारोह स्थल पहुचेंगे और ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned