scriptयहां से गुजरे तो हो जाएं सतर्क, आए दिन हो रहे हादसे | If you pass by here, be alert, day after day | Patrika News
उज्जैन

यहां से गुजरे तो हो जाएं सतर्क, आए दिन हो रहे हादसे

खुला नाला दे रहा दुर्घटनाओं को न्योता

उज्जैनMay 01, 2019 / 01:04 am

Mukesh Malavat

patrika

crime,accidents,Ujjain,open drain,wholesale vegetable market,

बडनग़र. हजारी बाग बस स्टैंड के निकट नवीन थोक सब्जी मंडी में खुला नाला होने से लगातार दुर्घटनाएं घटित हो रही है। मंगलवार सुबह भी नाले में सब्जी खरीदने आया एक व्यक्ति और कुछ देर बाद एक गाय गिर गई, जिससे उसे नाले में लगे लोहे के सरिए लग गए। वहा मौजूद सब्जी व्यापारियों ने व्यक्ति और गाय को निकाला। लगातार नाले में गायों के गिरने की घटनाओं से व्यापारी परेशान है।
व्यापारियों का कहना है कि अनेक बार शिकातय नगर पालिका, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर की गई है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं है। प्रशासन किसी बड़ी घटना के घटित होने का इंतजार कर रहा है। घटना स्थल पर मौजूद थोक सब्जी व्यापारी प्रिंस पाटनी ने बताया कि सुबह करीब 8 बजे ग्राम लोहारिया का प्रकाश सब्जी खरीदने आया था, वह इस खुले नाले में गिर गया। नाले में लगे लोहे के सरिए घूस जाने से उसके कपड़े फट गए और उसे चोट आई। इसके कुछ देर बाद करीब 10 बजे एक गाय नाला पार कर रही थी और वह गिर गई जिससे उसके पेट में सरिए लग गए और वह गंभीर घायल हो गई। इसकी सूचना नगर पालिका को दी गई। नगर पालिका कर्मचारी आए और रमेश मिश्रा, अंसार मुबारिक, राजू आलु वाले के सहयोग से घायल गाय को निकाला गया। पाटनी ने बताया कि नाले में अभी तक आधा दर्जन गाये गिर चुकी हैं जिसमें से कुछ ने दम तोड़ दिया तो कुछ गंभीर घायल हो गई।
घट सकती है बड़ी घटना
पूर्व नपा उपाध्यक्ष एवं सब्जी व्यापारी रमेश मिश्रा ने बताया कि पहले नाले पर फर्सी लगी हुई थी, जिसे सफाई के दौरान निकाल दिया गया। जेसेबी से नाले की सफाई करने के कारण नाले में लगे सभी लोहे के सरिए सीधे खड़े है। इसकी शिकायत अनेक बार जिम्मेदार अधिकारियों को की गई है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। व्यास कॉलोनी क्षेत्र से सैकड़ों महिलाएं सब्जी खरीदने नाला पार कर आती है कभी भी कोई गंभीर घटना घट सकती है, जिसमें जान तक जा सकती है।
नाले पर फर्सी लगाने के निर्देश दिए है
हजारी बाग बस स्टैंड स्थित थोक सब्जी मंडी के खुले नाले में गाय गिर जाने की जानकारी मिली थी, जिसे तत्काल निकलाया गया। स्थल का निरीक्षण किया गया है कर्मचारियों को नाले पर फर्सी लगाने के निर्देश दिए है।
कुलदीप किशुंक, सीएमओ
———–
सब्जी खरीदने गए युवक के झोले से 20 हजार रुपए गायब
बडनग़र. ग्राम धुरेरी निवासी एक युवक से मंगलवार दोपहर करीब पोने तीन बजे धानमंडी स्थित सब्जी खरीदने गया था। सब्जी खरीदने के बाद जब वह सब्जी बाइक के बैग में रखने लगा तो उसे उसके बैग में रखे 20 हजार रुपए एवं दस्वावेज की थैली नहीं मिली। रुपए और दस्तावेज कोई अज्ञात चोर चुरा ले गया था। फरियादी ने शिकायती आवेदन पुलिस को दिया। पुलिस मामले में जांच कर रही है।
ग्राम धुरेरी निवासी अर्जुनसिंह पिता लालसिंह जाति राजपूत ने बताया कि दोपहर डेढ़ बजे गांव से बाइक में लगे बैग में अस्सी हजार रुपए नगदी, आधार कार्ड, पेनकार्ड, चेक बुक, केसीसी एवं बचत खाते की पासबुक रख कर लाया था। इसमें से 60 हजार रुपए पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में अपने खाते में जमा कराए। 20 हजार रुपए व दस्तावेज थैली में रखकर वापस बाइक के झोले में रख दिए और सब्जी लेने धानमंडी स्थित सब्जी मंडी गया। सब्जी लेने के बाद जब उसे बाइक के बैग में रखने लगा तो रुपए एवं दस्तावेज की थैली नहीं मिली। कोई अज्ञात चोर चालाकी से उसे चुरा ले गया। जिसकी शिकायत पुलिस को की।
अर्जुनसिंह के 20 हजार रुपए बाइक के बैग से गायब हो जाने का आवेदन प्राप्त हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
दिनेश प्रजापति, थाना प्रभारी

Home / Ujjain / यहां से गुजरे तो हो जाएं सतर्क, आए दिन हो रहे हादसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो