पलक झपकते ही बदमाशों ने उठा लिया पान मसाले का थैला

पलक झपकते ही बदमाशों ने उठा लिया पान मसाले का थैला
शहर में इस प्रकार की चोरी की अभी तक चार वारदातें हो चुकी हैं, लेकिन गौर करने वाली बात यह है कि दो मामलों में पुलिस को वारदात के सीसीटीवी फुटेज भी मिल चुके हैं

Ashish Sikarwar | Updated: 09 Oct 2019, 11:00:00 AM (IST) Ujjain, Ujjain, Madhya Pradesh, India

शहर में इस प्रकार की चोरी की अभी तक चार वारदातें हो चुकी हैं, लेकिन गौर करने वाली बात यह है कि दो मामलों में पुलिस को वारदात के सीसीटीवी फुटेज भी मिल चुके हैं

नागदा. शहर में इन दिनों पान मसाला चोरों का आतंक है। शहर में इस प्रकार की चोरी की अभी तक चार वारदातें हो चुकी हैं, लेकिन गौर करने वाली बात यह है कि दो मामलों में पुलिस को वारदात के सीसीटीवी फुटेज भी मिल चुके हैं लेकिन पुलिस ने चोरों को पकडऩा तो दूर किसी भी मामले में एफआइआर तक दर्ज नहीं की। मंगलवार को भी गायत्री मंदिर रोड स्थित महाकाल एजेंसी से विमल पाउच का पूरा थैला गायब हो गया। पुलिस ने जब दुकान के पास लगे सीसीटीवी फुटेज देखे तो दोपहर 1.17 मिनट पर बाइक दो युवक आते हैं। वह दुकान के पास करीब दो मिनट रुकते हैं और मौका पाते ही दुकान के बाहर रखे पाउच का थैला रखकर चलत बनते हैं। पुलिस ने फुटेज जब्त कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। दुकान संचालक संजय मंत्री ने चोरी गए पाउच का थोक मूल्य २५ हजार से अधिक बताया है।
दो माह में चार चोरी की घटना
पान मसाले चोरी का यह चौथा मामला है। इसके पूर्व 13 अगस्त को जवाहर मार्ग स्थित पोरवाल किराना स्टोर पर उस समय बदमाशों ने पाउच का थैला उठा लिया जब हम्माल ठेलागाड़ी से सामान उतारकर दुकान के भीतर रखने गया था। वापस आकर देखा तो एक थैला गायब था। दूसरी घटना 20 अगस्त को बंगाली कॉलोनी स्थित दीप्ति किराना पर घटी। यहां भी चोरों ने पूरा थैला जिसकी कीमत 25 से अधिक है, उस पर हाथ साफ कर दिया। वारदात दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई थी। इसमें वही दो बाइक सवार चोरी करते नजर आ रहे हैं। दुकान संचालक रतन बंगाली ने मंडी पुलिस को भी उपलब्ध करा दिया था। तीसरी घटना 21 अगस्त को दोबारा पोरवाल किराना स्टोर पर हुई। जब बदमाश दुकान के गलियारे में रखा 18 हजार कीमत का पाउच का थैला उठाकर ले गए। मामले में भी दुकानदार नरेंद्र पोरवाल ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई, लेकिन पुलिस ने एफआइआर तक दर्ज नहीं और मात्र आवेदन लेकर घटना को नजरअंदाज कर दिया।
सभी घटना मंगलवार एवं दोपहर १२.३० बसे १.३० बजे की बीच की है। सभी घटनाओं में भले ही तारीख अलग-अलग है, लेकिन दिन मंगलवार का ही चुना गया। बता दें प्रत्येक मंगलवार को उज्जैन से विमल पाउच की गाड़ी आती है। जो दोपहर 12.30 से 1.30 बजे के बीच व्यापारियों के यहां डिलिवरी देती है। यानी साफ है कि बदमाश को इस बात की जानकारी होती है।
बदमाशों को पकड़ा तो नागदा व्यापारी संघ करेगा सम्मान
नागदा व्यापारी संघ अध्यक्ष दिनेश अग्रवाल ने बताया अगर पाउच चोरों को पुलिस पकडऩे में सफल हो जाती है तो पकडऩे वाले पुलिसकर्मियों को संघ के दीपावली मिलन समारोह में 11 हजार रुपए देकर सम्मानित किया जाएगा।
पुलिस बदमाशों की जांच कर रही है
पुलिस के हाथ दो स्थानों की चोरी के सीसीटीवी फुटेज लगे हैं। इसमें बदमाश की संख्या दो से तीन और चेहरा भी मिलता-जुलता नजर आ रहा है। पुलिस फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश कर रही है।
श्यामचंद्र शर्मा, प्रभारी मंडी थाना नागदा

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned