scriptइस बात को लेकर एक ही पार्टी के दो पार्षदों में विवाद, खुलकर आई गुटबाजी सामने | In this matter, controversy in two councilors of one party, openly fac | Patrika News
उज्जैन

इस बात को लेकर एक ही पार्टी के दो पार्षदों में विवाद, खुलकर आई गुटबाजी सामने

विवाद के बाद नहीं हो सका नाम अंकित, सामने आई गुटबाजी

उज्जैनJan 20, 2019 / 01:19 am

Gopal Bajpai

patrika

dispute,Ujjain,nagda,groupism,same party,two councilors,

नागदा. शहर के विभिन्न वार्डों में लगाए जा रहे प्रवेश द्वार को लेकर एक ही पार्टी के दो पार्षद शुक्रवार रात 11.30 के करीब आमने-सामने हो गए। दरअसल विरोध द्वार पर अंकित किए जा रहे पार्षदों के नाम को लेकर हुआ। नपा कर्मचारियों द्वारा बीते शुक्रवार की रात इंद्राचौक स्थित महिदपुर नाके पर प्रवेश द्वार लगाया जा रहा था। द्वार पर वार्ड 19 की पार्षद प्रेमलता मकवाना का नाम अंकित था। इस बात से नाराज भाजपा पार्षद नरेंद्र कोठारी मौके पर पहुंचकर गेट पर नाम सही अंकित करने की बात कही गई। कोठारी का कहना था कि द्वार मेरे वार्ड 20 में लगाया जा रहा है, इसलिए इस गेट पर मेरा नाम अंकित किया जाए। बता दें कि द्वार लगाए जा रहे स्थान से महज कुछ कदम की दूरी पर पार्षद प्रेमलमा मकवाना का निवास स्थान है। विवाद की स्थिति को देखते हुए नपा कर्मचारियों ने मामले में नपाध्यक्ष के आदेश का हवाला देते हुए नाम अंकित नहीं किया गया। परेशान करने वाली बात यह है कि दोनों ही पार्षद एक ही पार्टी के है। नाम अंकित किए जाने की बात को लेकर पार्टी की गुटबाजी खुलकर सामने आई है।
क्या है मामला
इन दिनों नपा द्वारा शहर के सभी 36 वार्डों पर प्रवेश द्वार लगाए जा रहे हैं। संबंधित वार्डों के पार्षदों के नाम द्वार पर अंकित किए जा रहे है। द्वार की कीमत करीब एक लाख रुपए बताई जा रही है। द्वार वार्ड में प्रवेश करने वाले स्थान का चयन कर लगाया जा रहा है। द्वार पर नपाध्यक्ष अशोक मालवीय, नपा उपाध्यक्ष सज्जनसिंह शेखावत के साथ संबंधित वार्ड पार्षद का नाम अंकित किया जाना सुनिश्चित किया है।
विवाद जैसी कोई स्थिति नहीं है। कर्मचारियों से सूचना मिली है। पार्षदों से चर्चा के बाद ही कुछ पाना संभव होगा।
अशोक मालवीय, नपाध्यक्ष
—–
मतदाता दिवस को लेकर बैठक हुई
नागदा. मतदाता सूची के कार्य को लेकर शनिवार को सर्किट हाउस में बीएलओ व सुपरवाईजरों की बैठक हुई। तहसीलदार सुनील करवरे ने बीएलओं को कई प्रकार के दिशा-निर्देश दिए। 25 जनवरी को आयोजित होने वाले मतदाता दिवस को लेकर भी रुपरेखा मनाई गई। तहसीलदार ने कहा कि बीएलओ किसी भी राजनेता दबाव में कार्य नहीं करें। किसी भी पात्र व्यक्ति का नाम सूची से नहीं हटना चाहिए। बैठक में जिला कांग्र्रेस कार्यकारी अध्यक्ष सुबोध स्वामी, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अनोखीलाल सोलंकी भी मौजूद थे।

Home / Ujjain / इस बात को लेकर एक ही पार्टी के दो पार्षदों में विवाद, खुलकर आई गुटबाजी सामने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो