scriptउज्जैन में पार्षद पर ही लगा उद्यान में कब्जे का आरोप | In Ujjain accused of occupying the garden | Patrika News
उज्जैन

उज्जैन में पार्षद पर ही लगा उद्यान में कब्जे का आरोप

शास्त्रीनगर के रहवासियों ने कलेक्टर को की शिकायत,पार्षद ने आरोपों को गलत बताया है, 15 वर्ष पूर्व व्यायामशाला का निर्माण किया गया था

उज्जैनFeb 12, 2020 / 10:02 pm

aashish saxena

In Ujjain accused of occupying the garden

उज्जैन में पार्षद पर ही लगा उद्यान में कब्जे का आरोप

उज्जैन. वार्ड-47 के पार्षद विजयसिंह दरबार पर पड़ोस के वार्ड क्रमांक 46 के बगीचे में कब्जा करने के प्रयास का आरोप लगा है। रहवासियों ने कलेक्टर व अन्य अधिकारियों को शिकायत कर पार्षद द्वारा व्यायामशाला के नाम पर पार्क में कब्जा करने की शिकायत की है। पार्षद ने आरोपों को गलत बताया है।

श्रीराम चैतन्य बाल अनुमान जनकल्याण समिति सचिव व शहर कांग्रेस उपाध्यक्ष अर्जुनसिंह राठौर ने बताया रहवासियों द्वारा उन्हें मामले की जानकारी दी गई थी जिस पर संस्था के बैनर तले कलेक्टर, एसपी व निगमायुक्त से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की गई हैं। रहवासियों ने आरोप लगाया कि वार्ड 46 स्थित पंडित गिरजा शंकर व्यास उद्यान शास्त्री नगर गली नंबर 5 में व्यायामशाला के नाम पर पार्षद द्वारा कब्जे का प्रयास किया जा रहा है। 15 वर्षों से व्यामशाला के नाम पर शासकीय बगीचे में पूर्व पार्षद जयसिंह दरबार द्वारा कब्जा किया हुआ है। अब पास ही खाली पड़ी भूमि पर उनके छोटे भाई व वार्ड क्रमांक 47 के पार्षद विजयसिंह दरबार द्वारा निर्माण कार्य प्रारंभ कर कब्जे का प्रयास किया जा रहा है। समाजसेवी धनराज गेहलोत ने बताया कि निगम अधिकारियों को यह अच्छी तरह मालूम है की बगीचे में किसी भी भवन के लिए राशि नहीं दी जाती है फिर भी कुछ अधिकारियों ने बगीचे में व्यायामशाला के नाम पर राशि स्वीकृत की। जबकि वर्तमान पार्षद रिंकू बेलानी के द्वारा पार्षद मद से पहले ही ओपन जिम की सामग्री लगाई गई है फिर भी विजय सिंह दरबार खुले बगीचे में व्यामशाला के नाम पर कब्जा कर रहे हैं। ज्ञापन देने वालों में राठौर व गेहलोत के साथ ही ज्ञानेश्वर शर्मा,निर्मला बुआ, संदीप जोशी, राकेश राठौर, नीलेश सिकरवार शामिल थे। रहवासियों ने उद्यान से अतिक्रमण हटवाने और व्यायामशाला से जो भी पैसा आयोजित किया गया है उससे पूर्व पार्षद जयसिंह व वर्तमान पार्षद विजय सिंह दरबार से वसूलने की मांग की है। रहवासियों ने शास्त्रीनगर उद्यान मं मोबाइल टावर लगाए जाने की भी शिकायत की है। मामले में पार्षद विजयसिंह दरबार ने बताया, 15 वर्ष पूर्व व्यायामशाला का निर्माण किया गया था। वर्तमान में इसका विस्तार किया जा रहा है। यह पूरी तरह नि:शुल्क सुुविधा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो