scriptभूमिपुत्र मंगलनाथ मंदिर की ऑनलाइन रसीदों में बढ़ोत्तरी | Increase in online receipts of Mangalnath temple | Patrika News
उज्जैन

भूमिपुत्र मंगलनाथ मंदिर की ऑनलाइन रसीदों में बढ़ोत्तरी

Ujjain News: एक सप्ताह में 600 से अधिक रसीदें काटी, ऑफलाइन काउंटर पर भी मिल रही सुविधा

उज्जैनFeb 02, 2020 / 09:59 pm

Lalit Saxena

Increase in online receipts of Mangalnath temple

Ujjain News: एक सप्ताह में 600 से अधिक रसीदें काटी, ऑफलाइन काउंटर पर भी मिल रही सुविधा

उज्जैन. भगवान महाकालेश्वर मंदिर के बाद शहर के दूसरे प्रमुख मंगलनाथ मंदिर में भी अब हाईटेक सुविधा मिलने लगी है। भूमिपुत्र भगवान मंगलनाथ का मंदिर भी हाईटेक हो गया है। 27 जनवरी को यहां ऑनलाइन रसीद काउंटर खोला गया। इसके माध्यम से दूर-दराज से आने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा मिलने लगी है। महज सात दिनों में 600 से अधिक रसीदें काटी गईं, वहीं ऑफलाइन काउंटर पर भी सुविधा दी जा रही है।

शिप्रा तट स्थित भगवान मंगलनाथ मंदिर में ऑनलाइन पूजा रसीद सेवा केन्द्र का शुभारंभ हुए केवल अभी सात ही दिन हुए हैं, इसमें अभी तक 600 से अधिक रसीदें श्रद्धालुओं ने कटाई हैं। दरअसल मंगलनाथ मंदिर में मंगलदोष निवारण के लिए भातपूजा का बड़ा महत्व है, जिसका लाभ उठाने के लिए देश-विदेश से श्रद्धालु यहां आते हैं, लेकिन भातपूजा की एडवांस बुकिंग के चलते कई श्रद्धालु बिना भाजपूजा कराए ही लौट जाते थे, लेकिन अब बाहर से आने वाले सभी श्रद्धालुओं को इस पूजा का लाभ मिल रहा है। मंगलनाथ मंदिर प्रशासन ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए ऑनलाइन पूजा हेतु रसीद सेवा केन्द्र प्रारंभ किया है।

भातपूजा के लिए होगी ऑनलाइन बुकिंग
काउंटर प्रभारी ओम ठाकुर ने बताया बाहर से आने वाले श्रद्धालु अपनी सुविधा के अनुसार भातपूजा के लिए ऑनलाइन बुकिंग करवा रहे हैं। इसी के चलते मंगलनाथ मंदिर में अभी तक 600 से ज्यादा रसीदें ऑनलाइन के माध्यम से काटी गई हैं। वहीं ऑफलाइन के माध्यम से भी रसीदें काटी जाती हैं, क्योंकि ऑनलाइन में कभी कोई परेशानी आ जाती है, तो भक्तों को ऑफलाइन से रसीद काटकर व्यवस्था सुचारू की जाती है। ऑनलाइन बुकिंग के लिए मंदिर की वेबसाइड डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट मंगलनाथ उज्जैन डॉट कॉम पर लॉग इन कर सकते हैं।

Home / Ujjain / भूमिपुत्र मंगलनाथ मंदिर की ऑनलाइन रसीदों में बढ़ोत्तरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो