scriptस्नातक कोर्स में पंजीयन के लिए अंतिम चार दिन शेष | Last four days remaining for registration in undergraduate course | Patrika News
उज्जैन

स्नातक कोर्स में पंजीयन के लिए अंतिम चार दिन शेष

लीड कॉलेज कालिदास महाविद्यालय में दोपहर ११ बजे बैठक आयोजित की गई

उज्जैनJun 05, 2018 / 12:57 am

Lalit Saxena

patrika

लीड कॉलेज कालिदास महाविद्यालय में दोपहर ११ बजे बैठक आयोजित की गई

उज्जैन. उच्च शिक्षा विभाग की तरफ से सरकारी और निजी कॉलेजों में प्रवेश की ऑनलाइन प्रक्रिया जारी है। विभाग की तरफ से जारी कार्यक्रम के अनुसार स्नातक स्तर के कोर्स में प्रवेश के लिए पंजीयन की अंतिम तारीख ९ जून है। विद्यार्थी दस्तावेजों का सत्यापन १० जून तक करवा सकेंगे। इस दौरान पंजीयन करने वालों को कॉलेज आवंटन १४ जून को होगा। ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया में पंजीयन करवाने वाले विद्यार्थियों के दस्तावेज सत्यापन शहर के प्रमुख चार कॉलेजों में जारी है। इसी के साथ अब तक हुए प्रवेश और नियमावली सहित अन्य प्रक्रिया की समीक्षा के लिए मंगलवार को बैठक आयोजित की गई। लीड कॉलेज कालिदास महाविद्यालय में दोपहर ११ बजे बैठक आयोजित की गई।
स्नातकोत्तर कोर्स में १४ तक पंजीयन
उच्च शिक्षा विभाग की तरफ से स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए पंजीयन की अंतिम तारीख १४ जून निर्धारित की गई। इन विद्यार्थियों के दस्तावेज सत्यापन का काम १५ जून तक होगा। साथ ही कॉलेज आवंटन २५ जून को होगा। हालांकि स्नातकोत्तर कोर्स में प्रवेश के लिए विद्यार्थियों में ज्यादा रुझान नहीं है। विक्रम विवि परिक्षेत्र में अभी तक स्नातक कोर्स के अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा का परिणाम घोषित नहीं हुआ। एेसे में विद्यार्थी अभी प्रवेश के लिए नहीं पहुंच रहे हैं।
उच्च शिक्षा विभाग की तरफ से स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए पंजीयन की अंतिम तारीख १४ जून निर्धारित की गई। इन विद्यार्थियों के दस्तावेज सत्यापन का काम १५ जून तक होगा। साथ ही कॉलेज आवंटन २५ जून को होगा। हालांकि स्नातकोत्तर कोर्स में प्रवेश के लिए विद्यार्थियों में ज्यादा रुझान नहीं है। विक्रम विवि परिक्षेत्र में अभी तक स्नातक कोर्स के अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा का परिणाम घोषित नहीं हुआ। एेसे में विद्यार्थी अभी प्रवेश के लिए नहीं पहुंच रहे हैं। हालांकि स्नातकोत्तर कोर्स में प्रवेश के लिए विद्यार्थियों में ज्यादा रुझान नहीं है। विक्रम विवि परिक्षेत्र में अभी तक स्नातक कोर्स के अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा का परिणाम घोषित नहीं हुआ। एेसे में विद्यार्थी अभी प्रवेश के लिए नहीं पहुंच रहे हैं।

Home / Ujjain / स्नातक कोर्स में पंजीयन के लिए अंतिम चार दिन शेष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो