scriptवैक्सीन लगवाने पर ही महाकाल मंदिर में मिलेगा प्रवेश, लेनी होगी ऑनलाइन प्री-परमिशन | Mahakal temple will get entry only after getting the vaccine | Patrika News

वैक्सीन लगवाने पर ही महाकाल मंदिर में मिलेगा प्रवेश, लेनी होगी ऑनलाइन प्री-परमिशन

locationउज्जैनPublished: Jun 08, 2021 01:16:59 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

महाकाल मंदिर में वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर मिलेगा प्रवेश…..

mahakaal.png

Mahakal temple

उज्जैन। ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर मंदिर में जून के बाद श्रद्धालुओं को प्रवेश शुरू किए जा सकते हैं। मंदिर में उन्हीं श्रद्धालुओं को प्रवेश मिलेगा जिनका वैक्सीनेशन हो चुका है या जो निगेटिव रिपोर्ट लाएंगे। शुरुआत में ऑनलाइन प्री-परमिशन से ही प्रवेश दिया जाएगा। अन्य मंदिरों में भी सरकार की नई कोरोना गाइड लाइन का पालन कराया जाएगा। मंदिर में प्रवेश के लिए कुछ नियम बनाए जाएंगे। उसी आधार पर मंदिर में प्रवेश में मिलेगा।

MUST READ: फायदेमंद वैक्सीन: टीके के बाद भी लोगों को हो रहा कोरोना संक्रमण, लेकिन जान को खतरा नहीं

Lord Mahakal will visit the city, first ride of Bhadou month
IMAGE CREDIT: patrika

जिला आपदा प्रबंधन ने सोमवार को बैठक में मंदिरों में श्रद्धालुओं के प्रवेश को लेकर भी मंथन किया। समूह के सदस्य सांसद अनिल फिरोजिया ने बताया कि कोरोना प्रभारी मंत्री डॉ. मोहन यादव और अन्य सदस्यों ने मंदिरों को अनलॉक करने पर चर्चा कर यह तय किया है कि जल्द ही श्रद्धालुओं को भगवान के दर्शन का मौका मिलेगा।

दो पुजारियों का कोरोना से हो गया था निधन

जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के चलते बाबा महाकाल का मंदिर बंद कर दिया गया था क्योंकि उज्जैन में संक्रमण तेजी से फैला था जबकि कोरोना के चलते महाकाल मंदिर के दो पुजारियों का निधन भी हो गया था। वहीं अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद बाबा महाकाल मंदिर को जल्द ही खोला जाएगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/ x81svnp
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो