scriptरंगों से भरी पेंटिंग्स में जीवन के कई रंग | Many colors of life in paintings filled with colors | Patrika News
उज्जैन

रंगों से भरी पेंटिंग्स में जीवन के कई रंग

नन्हें हाथों की विशाल कल्पनाशीलता…

उज्जैनMay 25, 2019 / 09:32 pm

Lalit Saxena

patrika

painting,children,arts,colors,energy level,canvas,positiveness,

उज्जैन. रंगों से मन प्रफुल्लित होता है। ऊर्जा का स्तर बढ़ता है। बच्चों के लिए रंग एक थैरेपी की तरह काम करते हैं और सकारात्मकता लाते हैं। इन रंगों को उनकी कल्पनाशीलता को कैनवास पर उतारने की एक अलग ही अनुभूति है। शहर 20 से अधिक बच्चों ने नन्हें हाथों से अभिल्पना को पेंटिंग के रूप में उकेरा है। सहज आर्टस् ने बच्चों द्वारा निर्मित करीब 75 पेंटिंग्स प्रदर्शनी का आयोजन किया है।

 

खेलो पत्रिका flash bag NaMo9 contest और जीतें आकर्षक इनाम

 

अपनी अभिल्पना को पेंटिंग के रूप में उकेरा
सहज आर्टस् की निदेशक और प्रदर्शनी आयोजक हर्षा चेतवानी विविध रंगों से भरी इन पेंटिंग्स में धर्म, प्रकृति, सामाजिकता और कई प्रसंग हैं। कक्षा ७वीं से १२वीं के बच्चों ने एक माह से लेकर एक वर्ष की लगन-मेहनत, ब्रश और रंगों की सहायता से अपनी अभिल्पना को पेंटिंग के रूप में उकेरा है दो दिवसीय प्रदर्शनी के पहले दिन शनिवार को सैकड़ों लोगों ने प्रदर्शनी का अवलोकन करने के बाद आगंतुक पुस्तिका में बच्चों द्वारा निर्मित पेंटिंग्स की भरपूर प्रशंसा की। सभी ने कहा कि बच्चों ने जो अपना हुनर दिखाया है, वह निश्चित ही काबिले तारीफ है। प्रदर्शनी में प्रमुख रूप से दीया चावला, निशी ललवानी, मानवी वाधवानी, खुशी कोटवानी, अवनि गुप्ता, गौरी जयसिंघानी और सिम्मी धनवानी के साथ १२ वर्ष की दीया रोचलानी की पेंटिंग्स है।

पेंटिंग्स प्रदर्शनी का शुभारंभ
नन्हें बच्चों द्वारा बनाई गई पेंटिंग्स की प्रदर्शनी का शुभारंभ शनिवार को कालिदास अकादमी की कलादीर्घा में हुआ। सहज आट्र्स की निदेशिका हर्षा चेतवानी के वरिष्ठ चित्रकार और कलागुरु आरसी भावसार, महापौर मीना जोनवाल, एके खत्री, पार्षद रिंकू बेलानी, सिंधु सेवा समिति के दीपक बेलानी, रोमा सीतलानी, करीना कोटवानी, काम्या लालवानी की मौजूदगी में प्रदर्शनी का शुभारंभ हुआ। प्रदर्शनी का उद्देश्य छोटे बच्चों को चित्रकला के प्रति प्रेरित और प्रोत्साहित करना है। प्रदर्शनी रविवार को भी सुबह 10 से रात 9 बजे तक आम लोगों के लिए खुली रहेगी। समापन समारोह रविवार शाम 6.30 बजे आरसी भावसार,लक्ष्मीनारायण भावसा,महेश भास्कर,दौलत खेमचंदानी की मौजूदगी में होगा।

Home / Ujjain / रंगों से भरी पेंटिंग्स में जीवन के कई रंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो