scriptशहीद जवानों की श्रद्धांजलि पर अब तक किसी ने नहीं लिया होगा ऐसा प्रण… | Nobody has given such tribute to the martyred soldiers | Patrika News
उज्जैन

शहीद जवानों की श्रद्धांजलि पर अब तक किसी ने नहीं लिया होगा ऐसा प्रण…

देश की रक्षा के लिए तैनात और शहादत देने वाले सेना के जवानों के प्रति सम्मान प्रगट करने के उद्देश्य से भारतीय सेन समाज तथा सर्वसेन समाज ने एक अनूठी पहल की है।

उज्जैनFeb 21, 2019 / 07:39 pm

Lalit Saxena

patrika

Pulwama,terrorists,army personnel,martyrs,pilgrims,Martyrdom,

उज्जैन. देश की रक्षा के लिए तैनात और शहादत देने वाले सेना के जवानों के प्रति सम्मान प्रगट करने के उद्देश्य से भारतीय सेन समाज तथा सर्वसेन समाज ने एक अनूठी पहल की है। इसके तहत सप्ताह में एक दिन गुरुवार को सेना के जवान और परिजनों की नि:शुल्क हेयर कटिंग और शेविंग करने का निर्णय लिया है।

सैनिकों के परिवार को हेयर कटिंग एवं शेविंग सेवा नि:शुल्क

पुलवामा में आतंकियों के कायराना हमले में शहीद भारत के वीर जवानों को श्रद्धाजंलि अर्पित करने के लिए श्रद्धासुमन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें समाजजनों ने एकमत होकर सैनिकों के प्रति सम्मान का भाव व्यक्त करने के साथ जवानों की शहादत सदैव दिल में बनी रहे इसके लिए प्रति गुरुवार को सैनिक और सैनिकों के परिवार को हेयर कटिंग एवं शेविंग सेवा नि:शुल्क प्रदान करने का निर्णय लिया।


इस अवसर पर शहीद जवानों को मनोहर परमार, संतोष वर्मा, ओम लाहौरी, अर्जुन वर्मा, जगदीश देवड़ा, महेश परमार, अशोक सेन, दिनेश दानीगेट, अनिल वर्मा, विजय वर्मा, जगदीश प्रसाद, मुकेश सेन, ओमप्रकाश वर्मा, महेशचंद्र परमार, संजय सेन, दिनेश वर्मा, अर्जुन वर्मा, अशोक वर्मा, विजय वर्मा, संजय वर्मा, गोलू परमार उपस्थित थे।

अभियान के दूसरे दिन 26 हजार 500 रुपए किए एकत्र
नागदा. नगर में मंगलवार से भवानीसिंह देवड़ा के नेतृत्व में सैनिकों के लिए वेलफेयर अकाउंट में राशि जमा कराने के लिए अभियान शुरू किया गया है। बुधवार को अभियान के दूसरे दिन 26 हजार 500 रुपए की राशि एकत्र की गई। जिसमें चेक द्वारा 20 हजार, नकद ४ हजार तथा पेटीएम व नेटबेकिंग से 2500 रुपए एकत्र किए गए। अभियान में राकेश जिंदल, रमेश प्रजापत, राकू चौधरी, पुष्पेन्द्र सोलंकी, त्रिलोक प्रजापत, अमित प्रजापत, गोपाल भानेज, लखन टटावत, रोशन शुक्ला, राहुल जैन, अंकित टाक, जनक पुरोहित, सुरज मकवाना, आयुष रघुवंशी, अंकित राठौर, प्रतीक सोनी आदि मौजूद थे।

शहीद सैनिकों के लिए युवाओं ने जुटाए 38 हजार रुपए
नागदा. मंगलवार से सैनिकों के लिए सहयोग राशि जुटाने का अभियान युवाओं ने शुरू किया। शुरुआती दौर में युवाओं ने महात्मा गांधी मार्ग से ३८ हजार रुपए की राशि एकत्र की है। भवानीसिंह देवड़ा ने बताया राशि एकत्रित करने के दौरान राकेश जिंदल, रमेश प्रजापत, राकू चौधरी, पुष्पेन्द्र सोलंकी, त्रिलोक प्रजापत, अमित प्रजापत, गोपाल भानेज, लखन टटावत, रोशन शुक्ला, राहुल जैन, अंकित टाक, जनक पुरोहित, सूरज मकवाना, आयुश रघुवंशी, अंकित राठौर, प्रतीक सोनी, गोलू डुलगज, रितेश तिवारी, सुधीर सिसौदिया आदि ने हिस्सा लिया।

Home / Ujjain / शहीद जवानों की श्रद्धांजलि पर अब तक किसी ने नहीं लिया होगा ऐसा प्रण…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो