रिश्तों में कड़वाहट : बढऩे लगे सुसाइड केस...अपनों से ही होने लगे परेशान

रिश्तों में कड़वाहट : बढऩे लगे सुसाइड केस...अपनों से ही होने लगे परेशान
Suicide,dispute,police,illegal relations,

Lalit Saxena | Publish: May, 11 2019 07:45:00 AM (IST) Ujjain, Ujjain, Madhya Pradesh, India

शहर में आत्महत्या के प्रकरणों की संख्या बढ़ी है। पिछले दिनों में जो आत्महत्या के मामले सामने आए हैं। उसमें ज्यादातर रिश्तेदारों की प्रताडऩा के कारण हुए हैं।

उज्जैन. शहर में आत्महत्या के प्रकरणों की संख्या बढ़ी है। पिछले दिनों में जो आत्महत्या के मामले सामने आए हैं। उसमें ज्यादातर रिश्तेदारों की प्रताडऩा के कारण हुए हैं। यह सभी घटना अवैध संबंध और आपसी विवाद के कारण घट रही है। शहर में गुरुवार को तीन आत्महत्या की घटनाओं में मृतक को मानसिक रूप से प्रताडि़त करने वालों के खिलाफ प्रकरण दर्ज हुए। इसमें सभी मृतक के अपने ही लोग हैं।

जीजा की आत्महत्या में पत्नी की बहन पर प्रकरण

फ्रीगंज में महापौर बंगले के सामने स्थित गैरेज संचालक जितेंद्र पिता लक्ष्मण शर्मा ने 3 मई को आत्महत्या की। इस मामले में पुलिस ने देवास निवासी पत्नी की बहन अदिति पिता मनोहर शर्मा के खिलाफ ब्लैकमेल व प्रताडि़त करने का प्रकरण दर्ज किया है। जितेंद्र सुसाइड नोट छोड़ गया था। छह पेज के नोट में तीन पेज में उसने अदिति द्वारा खुद को परेशान किए जाने की कहानी लिखी थी। इस आधार पर जांच के बाद पुलिस ने गुरुवार को प्रकरण दर्ज कर लिया। जांच में सामने आया है कि अदिति जितेंद्र की पत्नी की चचेरी बहन है। वह कई बार घूमने के लिए उज्जैन आई तो जितेंद्र से संबंध हो गए। इसके बाद उसने जितेंद्र को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया।

पति और प्रेमी पर प्रकरण

माकड़ौन थाना क्षेत्र ग्राम गोदिड़ी निवासी शिवलाल पिता बापूजी (35) ने 19 अप्रैल को अपने मकान में गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। इस मामले की जांच के दौरान शिवलाल की पत्नी पर्वती बाई के गांव के मेहरबान सिंह पिता रघुनाथ से अवैध संबंध की बात सामने आई। पुलिस ने जांच की तो जानकारी सही निकली। शिवलाल ने अवैध संबंधों के चलते मानिसक रूप से प्रताडि़त होकर आत्मघाती कदम उठाया। पुलिस ने पार्वती और मेहरबान के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया। मेहरबान को गिरफ्तार भी कर लिया है।

पति और देवर पर एफआइआर

एकता नगर निवासी लक्ष्मी पति सोनू कुशवाह ने आत्महत्या कर ली। इस मामले में पति सोनू पिता कैलाश कुशवाह और संदीप पिता कैलाश कुशवाह पर प्रताडि़त किए जाने के शिकायत हुई। जांच के बाद पुलिस ने दहेज के परेशान किए जाने की बात पर प्रकरण दर्ज कर लिया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned